चुनावी प्रक्रिया के संबंध में एसडीएम ने उम्मीदवारों से की अपील

स्वतंत्र हिमाचल
(सोलन)ब्यूरो
उपमंडलाधिकारी (ना) नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने उपमंडल नालागढ़ में होने जा रहे पंचायती राज संस्थाओं व शहरी निकायों के चुनावों के दृष्टिगत नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों से अपील की है कि वे नामांकन दाखिल करते समय हिमाचल प्रदेश चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार आदर्श चुनाव आचार संहिता की अनुपालना तथा कोविड-19 के दृष्टिगत राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया का अनुसरण सुनिश्चित करें। Mahendra Pal Gurjar
महेंद्र पाल गुर्जर ने कहा कि नामांकन पत्र प्रस्तुत करने के लिए आने वाले व्यक्तियों के लिए मास्क लगाना व्यक्तिगत दूरी का पालन करना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त नामांकन पत्र प्रस्तुत करने के लिए केवल प्रत्याशी एवं उसके साथ एक अन्य व्यक्ति को ही रिटर्निंग अधिकारी के कमरे में आने की अनुमति है। उन्होंने बताया कि चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से नामांकन पत्र डाउनलोड कर उसका उपयोग कर सकते हैं।
नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवार को नामांकन दाखिल करने के दौरान इस विषय में सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की प्रतिलिपि भी उपलब्ध करवाई जा सकता रही है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में व्यक्ति चुनाव आयोग की वेबसाइट से मानक संचालन प्रक्रिया की प्रतिलिपि को डाउनलोड कर इस संबंध में विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!