मंडी

जाम से परेशान सरकाघाट निवासी

ट्रैफिक सिग्नल भी बंद,ट्रैफिक पुलिस के जवान भी चुनाव ड्यूटी पर

(सरकाघाट)रंजना ठाकुर

उपमण्डल मुख्यालय पर ट्रैफिक जाम लगना अब एक आम बात हो गई है और स्थानीय लोग इस आए दिन लगने वाले जाम से परेशान हैं।आज सरकाघाट बाज़ार में ट्रैफिक पुलिस के जवान और ट्रैफिक सिग्नल न होने से घण्टों जाम लगा रहा और लोगों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा।

स्थानीय व्यापार मंडलके सदस्यों महेश वैध विनय बीनू गुप्ता धर्मपाल गुप्ता संजय कुमार, दर्शनसिंह, रामलाल, भीमसिंह, नरेंद्र सिंह, लेखराज, नानक चन्द,रमेश शर्मा सहित अन्य लोगों का कहना है कि ट्रैफिक सिग्नल की लाइट प्रायः बन्द ही रहती है और ज़िलाधीश के आदेशों की अवहेलना करने के बाद बाज़ार में बाहर से आनेवाले व्यापारियों की गाड़ियों के कारण न केवल लोगों को रोगियों को अस्पताल ले जाने में परेशानी होती है अपितु आम नागरिक का बाज़ार में चलना भी मुश्किल हो जाता है और यह सभी कुछ पुलिस और प्रशासन के सामने होता रहता है।

मुख्य बाज़ार में भी तीन चार जगह दिनभर बाहर से आई हुए गाड़ियों से सामान उतरता रहता है जिसके कारण पपलोग रोड़ और सरकाघाट- धर्मपुर राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर भी जाम लगा रहता है।इस जाम के कारण वरिष्ठ नागरिकों, बच्चों और महिलाओं को भी सड़क पार करके जाने के समय जान को जोखिम में डालना पड़ता है। स्थानीय लोगों ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से इस आए दिन लगने वाले जाम से निजात दिलाने का अनुरोध किया है।

इस बारे जब पुलिस उपाधीक्षक चन्द्रपाल सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पंचायतीराज चुनावों के कारण भारी संख्या में पुलिस बल तैनात करने के कारण पुलिस बल ट्रैफिक ड्यूटी पर नहीं लगाया जा सका है तथा ट्रैफिक जाम से लोगों को मुक्ति दिलाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!