कर्नल के 14 वर्ष के राज में 40 वर्ष पिछड़ गया सरकाघाट : पवन ठाकुर

सरकाघाट और बल्द्वाड़ा में तहसीलदार के पद रिक्त
बसों के इंतज़ार में घंटों इंतज़ार करते है लोग

(सरकाघाट)रितेश चौहान

प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव पवन ठाकुर ने भांबला पंचायत के रोपा- ठाठर गांव का दौरा किया और स्थानीय लोगों से रूबरू हुए। पवन ठाकुर ने कहा कि 14 वर्षों से सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र 40 वर्ष पीछे चला गया है। जिस क्षेत्र के लोग मेहनती और प्रगतिशील हों उस क्षेत्र का विकास से पिछड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसका श्रेय भाजपाके स्थानीय विधायक कर्नल इन्द्र सिंह को जाता है।
रोपा ठाठर सड़क पिछले 20 वर्षों से बनी है परंतु इस सड़क पर आजतक परिवहन की बस सेवा नहीं चल सकी है।

रोपा ठाठर की सड़क में विभाग द्वारा पानी की निकासी के लिए कोई प्रावधान नहीं किया है।जहां सड़क में पेवर टाइल डालनी चाहिए थी वहां गांव में कोई पेवर टाइल नहीं डाली गई। पवन ठाकुर ने कहा कि आज भांबला पंचायत में उपजाऊ खेत बंजर पड़े है,क्योंकि आवारा पशुओं को रोकने का कोई प्रावधान नहीं है।ना ही सरकार ने इन आवारा पशुओं को रोकने का कोई ठोस नीति बनाई।
समूचे सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के विकास की गति रुक गयी है। लोगों को बस के इंतजार में बस स्टैंड, सड़कों के बस स्टोपेजों पर घण्टों का इंतजार करना पड़ता है।
वैसे ही बड़े दुख से कहना पड़ रहा कि सरकाघाट और बलद्वाड़ा तहसील में तहसीलदार का पद कई महीनों से खाली पड़ा है, कई स्थानों पर राजस्व विभाग के पद खाली पड़े है।जिसके कारण आम जनमानस को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।इससे ऐसा लगता है कि सरकार नाम की कोई चीज नहीं है।
इस अवसर पर पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष लक्सरी राम,महेश गुप्ता,श्याम,अनिल,ज्वाला,अजय आदि शामिल हुए,और इनके समकक्ष सेवानिवृत्त शारिरिक शिक्षक सुनील व विकु ने कांग्रेस पार्टी ज्वाईन की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!