महा शिवरात्रि महा पर्व के लिए दुल्हन की तरह सजाया सदा शिव धौमेश्वर महादेव मन्दिर

28 फरवरी रात्रि को होगा बिशाल जागरण, पहली मार्च को मनाई जाएगी शिवरात्री : प्रवीण शर्मा

(बंगाणा)राकेश राणा

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना उपमंडल बंगाणा क्षेत्र में स्थित उत्तरी भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल सदा शिव धौमेश्वर महादेव मन्दिर में महा पर्व शिवरात्रि को लेकर कमेटी ने तैयारियां पुरी कर ली है। और धौमेश्वर मन्दिर को दुल्हन की तरह सजाया गया है।सदा शिव धौमेश्वर महादेव मन्दिर कमेटी के चेयरमैन प्रवीण शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पहली मार्च को महा पर्व शिवरात्रि के उपलक्ष्य पर मन्दिर कमेटी में तैयारियां लगभग पूरी कर ली है। शर्मा ने कहा कि सदा शिव धौमेश्वर महादेव मन्दिर तलमेहड़ा बही में 28 फरवरी रात को बिशाल जागरण किया जाएगा। जिसमे पंजाव की बुलन्द आवाज़ विवेक महाजन पहला दूसरा लाडला अरुण भोलेनाथ की महिमा का गुणगान करेंगे। सदा शिव लंगर एवम जागरण कमेटी अम्ब के सौजन्य से महा शिवरात्रि को रात्रि जागरण किया जाएगा। उन्होने कहा कि पहली मार्च को शिबरात्री के दिन सभी श्रद्धालुओ को लंगर ओर फलाहार की ब्याबस्था की जाएगी। और पहली मार्च रात्रि को चार पहर की पूजा भी की जाएगी। शर्मा ने कहा कि बीते अढाई बर्षो से कोविड के चलते कभी मन्दिर बन्द तो कभी कोविड नियमो के तहत मन्दिर खुल रहे थे। और ऐसे में धौमेश्वर मन्दिर में सालाना होने बाले कार्यक्रम स्थागित करने पड़ रहे थे। लेकिन अब धौमेश्वर मन्दिर में शिबरात्री का महा पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। और मन्दिर में आने बाले श्रद्धालुओं के लिए सभी प्रकार की सुबिधाये मुहैया करवाई जाएगी। बताते चले कि रामगढ़ धार के टीले पर स्थित धौमेश्वर मन्दिर तलमेहड़ा सुंदरता पर चार चांद लगाता है। और सदा शिव धौमेश्वर महादेव मन्दिर तलमेहड़ा बही कमेटी द्वारा मन्दिर में जो बिकास करवाया है। उसे देखकर हर कोई चकित होता है।

धौमेश्वर मन्दिर में साफ सफाई आने बाले श्रद्धालुओ के लिए विशेष प्रबंध,मन्दिर में हर कार्यक्रम की धूम, जागरण के लिए बड़े हाल ,श्रद्धालुओ के लिए ठहरने का प्रबधन लंगर ब्याबस्था आदि के इलाबा सदा शिव धौमेश्वर महादेव मंदिर में हुए बिकास के चर्चे दूर दूर तक है। सदा शिव धौमेश्वर महादेव मन्दिर तलमेहड़ा अव हिमाचल पंजाव ही नहीं बल्कि माया नगरी में भी सदा शिव धौमेश्वर महादेव मन्दिर की खनक पहुंच गई है। और हिंदी एबम पंजाबी जगत के सुपर स्टार गायक मास्टर सलीम द्वारा पिछले दिनों सदा शिव धौमेश्वर महादेव मन्दिर तलमेहड़ा में भोले की बारात पार्ट 3 की शूटिंग धौमेश्वर मन्दिर तलमेहड़ा में की गई। और फिल्मी जगत के सितारे धौमेश्वर मन्दिर तलमेहड़ा में कमेटी द्वारा मन्दिर में की गई ब्यावस्थाओ से मंत्र मुग्ध हो चुके है।

सदा शिव धौमेश्वर महादेव मन्दिर कमेटी के चेयरमैन प्रवीण शर्मा ने कहा कि सदा शिव धौमेश्वर महादेव मन्दिर की सुंदरता माया नगरी तक पहुंचेगी। यह सब भोलेनाथ की कृपा है। इसके अलाबा भगवान भोलेनाथ खुद ही सब कुछ कर रहे है।सदा शिव धौमेश्वर महादेव मन्दिर से हजारो ओर ज्यादा श्रद्धालुओं की आस्था जुड़ेगी। जो धौमेश्वर मन्दिर के विकास को चार चांद लगाएगी। क्योंकि पहले भी धौमेश्वर मन्दिर में श्रद्धालुओ ने दिल खोलकर दान दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!