काँगड़ा

पिछले चार सालों से पुल का निर्माण कार्य सुस्त चले होने से चार पंचायतों के प्रतिनिधियों ने विधायक के समक्ष रखी समस्या

(कांगडा)मनोज कुमार

हार जलाडी खरट पुल का पिछले चार सालों से हो रहे धीमे निर्माण कार्य का मामला चार पंचायतों के प्रतिनिधियों ने रविवार को विधायक पवन काजल के समक्ष उठाया। लोगों ने रोष जताते हुए कहा कि इस पुल का निर्माण कार्य कछुआ चाल से भी सुस्त गति से चला हुआ है। यहाँ तक कि पुल का एक पिलर भी बनकर तैयार नहीं हुआ है। कई बार उन्होंने पुल का निर्माण कार्य जल्द मुकम्मल करवाने के लिए विभाग के साथ साथ सरकार से भी गुहार लगाई लेकिन उन्हें हर बार अनसुना किया जाता रहा।

ऐसे में अब उन्होंने यह मसला विधायक के समक्ष रखा है। पंचायत प्रतिनिधियों ने रोष जताते हुए कहा कि पुल का निर्माण कार्य पूर्व वीरभद्र सरकार के दौरान शुरू हुआ था। लेकिन सरकार बदलते ही इस निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए विभाग ने अपनी आँखें फेर लीं। अब न तो विभाग और न ही सरकार उनकी सुन रही है। इस वजह से उन्हें कई किलोमीटर का अतिरिक्त सफ़र तय करना पड़ रहा है। विधायक काजल ने कहा कि विकास कार्यों को पूरा करने के लिए सरकार और विभाग एक सेतु की तरह काम करते हैं। लेकिन वर्तमान में न तो सरकार विकास कार्यों में दिलचस्पी ले रही है न अधिकारी सरकार की सुन रहे हैं।

बाबजूद इसके काँगड़ा के विकास कार्यों को ग्रहण नहीं लगने दिया जाएगा। सीएम के समक्ष मामला उठाया जाएगा, और इस लेटलतीफ़ी के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की सिफ़ारिश की जाएगी। इस मौक़े पर नंदरूल पंचायत प्रधान राज अंगारिया, उप प्रधान संजीव कुमार, राजल प्रधान सकीन सिंह, उप प्रधान सुनील कुमार, बोहड कवालू प्रधान गुरजीत कौर, उप प्रधान काहन सिंह, हार जलाडी प्रधान राजकुमार, पंच अंजना देवी, चंद्रेश कुमारी, हरनेक सिंह, नीमो देवी, प्रवीण कुमार, प्रवीण कुमारी, करम चंद आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!