• Sun. Sep 19th, 2021

रेडक्रॉस सोसाइटी ने वन विभाग के सहयोग से किया पौधारोपण

Byswatantra himachal

Jul 21, 2021

 

एसडीएम ऊना डॉ निधि ने मलाहत में रोपित किया पौधा

(ऊना) ललित ठाकुर

प्रदेश के वन महोत्सव के अभियान में शामिल होते हुए जिला रेडक्रॉस सोसाइटी की तरफ से मलाहत में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां वन विभाग के सहयोग से पौधारोपण किया गया। इस कार्यक्रम मेंएसडीएम ऊना डॉ. निधि पटेल बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहीं। उन्होंने पौधा रोपित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस कार्यक्रम में कल्पवृक्ष, ऊना जनहित मोर्चा, महिला मंडल वार्ड नंबर 10 व मलाहत पंचायत सहित अन्य सामाजिक कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। इस मौके पर 200 से अधिक पौधे रोपे गए।

 

एसडीएम डॉ निधि पटेल ने कहा कि पौधारोपण का कार्यक्रम बड़े स्तर पर किया जा रहा है और रेडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से भी पौधारोपण किया गया है। इसमें वन विभाग और सामाजिक संस्थाएं भी अपना सहयोग दे रही हैं। उन्होंने कहा कि पौधे हमारे जीवन में क्या महत्व रखते हैं, यह हम सबको पता है। ऐसे में सभी को पौधारोपण के प्रति जागरूक होना चाहिए और पौधों को रोपने के साथ-साथ उनका संरक्षण भी करना चाहिए। उन्होंने वन विभाग व सभी को साधुवाद भी दिया। उन्होंने लोगांे से अधिक से अधिक पौधारोपण करने का आहवान किया।

इस अवसर पर वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित अविनाश कपिला, राजीव भनोट, राजेंद्र चौधरी, अंजना ठाकुर सीमा देवी, उर्मिला चौधरी पार्षद, बलविंदर कुमार गोल्डी ,राजकुमार पठानिया सहित अन्य उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!