अर्की

ग्राम सुधार सभा मांजू की त्रैमासिक बैठक सम्पन्न

विभिन्न विभागों की लचर कार्यशैली के प्रति किया रोष व्यक्त

(अर्की)कृष्ण रघुवंशी

ग्राम सुधार सभा मांजू की त्रैमासिक बैठक सभा के प्रधान मस्तराम पंवर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम सुधार सभा द्वारा खेल मैदान रौ में करवाये गए कार्य की समीक्षा की गई और इस मैदान में करवाये गए कार्यों का लेखा जोखा समस्त सदस्यों के समक्ष रखा गया। गौर हो कि सुधारसभा के द्वारा इस खेल मैदान के विस्तारीकरण एवं डंगा लगवाने का बीड़ा उठाया गया था और इस कार्य को बिना किसी सरकारी अनुदान के पूर्ण भी किया गया।

इस कार्य मे सभी ग्रामवासियों ने बढ़ चढ़ कर सहयोग दिया। प्रधान मस्तराम पंवर ने जानकारी देते हुए बताया कि इस खेल मैदान के लिये अधिकतर ग्रामीणों ने सहयोग दिया है, इसके साथ ही समाजसेवी एवं शुभयोग संचय शिमला के अध्यक्ष जेके पाठक ने 11000, लीलाधर शर्मा ने 2000 ,भारवी शर्मा ने 3000, बलदेव कश्यप ने 1100 और नई दिल्ली से समाजसेवी सुरजीत सिंह ने 2100 रुपये की धनराशि दी है। सभी सदस्यों द्वारा दानी सज्जनो द्वारा दी गयी सहयोग राशि के लिये आभार प्रकट किया गया। बैठक में मांजू हाड़ा में बने मकानों में बिजली की कम वोल्टेज की समस्या पर भी चर्चा की गई।

समिति के सदस्य भगतराम शर्मा ने रोष प्रकट किया गया कि गत वर्ष जब मांजू स्थित पंचायत कार्यालय में प्री जनमंच का आयोजन किया गया था तो उस समय भी विभाग के अधिकारियों के समक्ष ये समस्या रखी गयी थी,पर इस बात को लगभग छः माह होने को आ गए पर उनकी समस्या पूर्ववत ही बनी हुई है। बैठक में निर्णय लिया गया कि अधिशाषी अभियंता विद्युत अर्की के समक्ष प्रतिनिधिमण्डल के माध्यम से इस समस्या को पुनः उठाया जाएगा। इसी तरह मांजू स्कूल से बागी(मांजू) तक बनी सड़क की खस्ता हालत पर भी चर्चा की गई और पीडब्ल्यूडी विभाग की लचर कार्यप्रणाली पर रोष प्रकट किया। सभी सदस्यों द्वारा इस बात पर भी सहमति बनाई गई कि शीघ्र ही लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता के समक्ष प्रतिनधिमण्डल के माध्यम से इस सड़क की मैटलिंग व ड्रेनेज बनवाने के लिये मांग रखी जायेगी व इस खेल मैदान में डंगे लगवाने बारे में आग्रह किया जाएगा। इस दौरान इस बैठक में पलोग पंचायत के पूर्व प्रधान व सुधारसभा के महासचिव योगेश चौहान , वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेरसिंह चौहान, कोषाध्यक्ष किरपा राम चौहान, मुख्य सलाहकार ओम प्रकाश चौहान, भगतराम शर्मा, बलिराम चौहान, दलीप कुमार, राजेश चौहान, वेद प्रकाश, जियालाल , लक्ष्मी चंद चौहान,टेकचंद , रमेश चंद, प्रेमचन्द और हुकमचन्द भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!