पीजीआई अस्पताल के निर्माण के लिए एक सप्ताह में ऊना आएगी प्रोजेक्ट टीमः सत्ती

सतपाल सिंह सत्ती ने साइट पर जाकर कंपनी के अधिकरियों के साथ किया निरीक्षण

(ऊना)ललित ठाकुर

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने निर्माण कार्य का टेंडर लेने वाली कंपनी एचआईटीईएस के अधिकारियों के साथ आज पीजीआई सैटेलाइट सेंटर की साइट का निरीक्षण किया। इस दौरान उपायुक्त ऊना राघव शर्मा, डीएफओ मृत्युंजय माधव, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग नरेश धीमान तथा जिला राजस्व अधिकारी जोगिंदर पटियाल भी उपस्थित रहे।
सतपाल सिंह सत्ती ने कंपनी के अधिकारियों को पीजीआई निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कंपनी एचआईटीईएस एक हफ्ते के भीतर अपनी प्रोजेक्ट टीम ऊना में तैनात करेगी, जिसमें 6 इंजीनियर होंगे। सत्ती ने कहा कि मास्टर प्लान तैयार करने के लिए एक माह के भीतर कंसलटेंट नियुक्त करे, ताकि निर्माण कार्य में तेजी लाई जा सके। उन्होंने कहा कि कंपनी अपना फील्ड वर्क ऊना से संचालित करेगी।

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष ने एचआईटीईएस कंपनी के मुख्य अभियंता नंद लाल चौहान को 6 माह के भीतर संबंधित कार्यों के टेंडर आबंटित कर तुरंत निर्माण कार्य आरंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऊना में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर पर 450 करोड़ रूपये खर्च किए जायेंगे, जिसमें 120 करोड़ रूपए से अत्याधुनिक मैडिकल उपकरण स्थापित किए जायेंगे, ताकि मरीजों को पीजीआई चंडीगढ़ के स्तर की चिकित्सा सुविधाएं ऊना में प्राप्त हो सकें।
सत्ती ने एचआईटीईएस कंपनी के मुख्य अभियंता को निर्माण कार्य में पर्यावरण संरक्षण पर भी विशेष ध्यान देने तथा आवश्यक होने पर ही भूमि कटान करने को कहा। उन्होंने कहा कि कंपनी को राज्य सरकार व जिला प्रशासन भरपूर सहयोग देगा। इस मौके पर उपस्थित उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने भी कंपनी के अधिकारियों को निर्माण कार्य के लिए हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!