राजकीय महाविद्यालय अर्की में पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन

(अर्की )कृष्ण रघुवंशी

 

राजकीय महाविद्यालय अर्की में पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया जिसमें महाविद्यालय के कार्यकारी प्राचार्य डॉ जगदीश शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम में पहुंचने पर मुख्यतिथि का पुष्पगुच्छ व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ द्वीप प्रज्वलित कर व सरस्वती बन्दना गा कर किया गया। इस मौके पर संगीत विभाग की छात्राओं द्वारा महाविद्यालय कुल गीत गाया व देशभक्ति गीत गाकर व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम देकर माहौल को आनन्दमय कर दिया। 

इस मौके पर डॉ दिनेश कंवर ने महाविद्यालय में हुई सभी गतिविधियां चाहे ऑनलाईन द्वारा की गई हो चाहे कॉलेज खुलने के पश्चात की गई है उसका विवरण मुख्यतिथि के समक्ष रखा। उन्होंने बताया कि फरवरी 2022 में राजकीय महाविद्यालय अर्की को हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा उत्कृष्ट महाविद्यालय योजना के अंतर्गत 1 करोड़ रु की विशेष ग्रांट दी गई है उन्होंने मंच से प्रदेश सरकार का धन्यवाद किया है।

इस मौके पर प्राचार्य डॉ जगदीश शर्मा ने कहा कि कोरोना काल के बाद यह पहला पारितोषिक वितरण समारोह है। उन्होंने कहाकि बच्चे मेहनत व अथक प्रयास से ही अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकते है। उन्होंने कहाकि महाविद्यालय में समय समय पर नशे से दूर रहने के लिये जागरूकता कार्यक्रम किये जाते है जिससे बच्चे जागरूक भी हो रहे है उन्होंने बच्चों को नशे से दूर रहने का आव्हान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!