अम्ब

रोजगार की संभावनाओं को लेकर विधायक चौधरी से मिले पराशर

(अम्ब )अबिनाश

रोजगार की संभावनाओं को लेकर नैशनल शिपिंग बोर्ड के सदस्य व समाजसेवी संजय पराशर ने वीरवार को स्थानीय विधायक बलवीर सिंह चौधरी से शिष्टाचार भेंट की। दोनों ने करीब आधे घंटे तक रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं के मुद्दे पर चर्चा की। पराशर ने विधायक चौधरी के समक्ष चिंतपूर्णी कॉलेज का मुद्दा उठाते हुए कहा कि वैसे तो कॉलेज का भवन जिला कांगड़ा में है, लेकिन यह महाविद्यालय जिला ऊना के हिस्से का है। काॅलेज का सरकारीकरण तो हो चुका है, लेकिन सुविधाओं और भवन के नाम पर अब तक बुहत कुछ होना बाकि है।

अगर कॉलेज के आसपास की जमीन का अधिग्रहण मंदिर न्यास या सरकार कर ले तो इस कॉलेज में शिक्षा ग्रहण करने आ रहे विद्यार्थियों का भविष्य उज्जवल हो सकता है। इस पर विधायक चौधरी ने भरोसा दिलाया कि इस विषय पर सरकार जल्द ही कोई सकारात्मक कदम उठाएगी। फिलहाल मुख्यमंत्री के पास भी कॉलेज की फाइल है। अगर कहीं और भी जगह मिलती है तो कॉलेज के भवन के निर्माण के बारे में सोचा जा सकता है।


कैप्टन पराशर ने बताया कि समुद्री क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावना है और हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मैरीटाइम इंडिया समिट में भी इस क्षेत्र में रोजगार के दुगने अवसर करने का लक्ष्य दिया है। हिमाचल प्रदेश के युवा भी समुद्री नाविक के तौर पर कैरियर बना रहे हैं, लेकिन इस क्षेत्र में रोजगार के अवसर और बढ़ाए जा सकते हैं। युवाओं को सैमीनार या अन्य माध्यमों से जानकारी मुहैया करवाकर उन्हें सीधे रोजगार से जोड़ा जा सकता है। कैप्टन संजय पराशर ने कहा मर्चेंट नेवी में एजेंटगिरी से युवा वर्ग बचे और एक बेहतर नौकरी और एक अच्छे मुकाम पर पहुंचे इसके लिए बड़े संस्थानों से मिलकर गाइडेंस सेंटर खोलने की शुरूआत भी की जा रही है। गाइडेंस सेंटर्स में युवाओं को मर्चेंट नेवी में नौकरी के लिए गाइंडेंस सेंटर में परामर्श दिया जाएगा।

विधायक बलवीर चौधरी ने भी इस पर सहमति जताते हुए कहा कि चिंतपूर्णी क्षेत्र में ऐसे कार्यों के लिए उनसे जो भी बन सकेगा, वह हर संभव योगदान देने को तैयार हैं। पराशर ने जप विकास परिषद द्वारा आयोजित की जा रहे मेडीकल शिविरों के बारे में भी विधायक से जानकारी सांझा की। विधायक बलवीर ने भी इस उनका सहयोग करने की बात कही और कहा कि मर्चेंट नेवी में रोजगार की गारंटी सबसे बड़ी बात बात है।

कैप्टन संजय पराशर युवाओं को इस क्षेत्र में न केवल रोजगार उपलब्ध करवाने की गारंटी दे रहे हैं, बल्कि इसके लिए युवाओं को कैसे तैयार करना या उन्हें सही गाइडेंस कैसे दी जाए इस पर भी पूरी शिद्दत से काम कर रहे हैं। कैप्टन पराशर ने इस मौके पर विधायक चौधरी को भगवान श्री राम की प्रतिमा देकर भी सम्मानित किया। इस मौके पर पूर्व बीडीसी चैयरमैन हरदीप जस्सल भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!