संगठन ही मेरे लिए सर्वोपरि : रुकमणी देवी

स्वतंत्र हिमाचल (सैंज) प्रेम सागर चौधरी

जैसे जैसे पंचायती राज चुनाव नज़दीक आ रहे हैं कि मद्देनजर विभिन्न स्थानीय नेता अपने – अपने जोर आजमाइश में मशगुल हो चुके हैं। इसी कड़ी में बंजार भाजपा महिला मोर्चा की उपाध्यक्षा, पूर्व बीडीसी अध्यक्षा तथा वर्तमान में भलान-।पंचायत प्रधान की कदावर, ईमानदार, जुझारू तथा अनुभवी नेत्री रुकमणी देवी ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति में आज कहा कि जेष्ठा वार्ड से जिला परिषद के लिए अपनी दावेदारी एक महीने पहले ही जता दी हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग उनकी उम्मीदबारी को ले ले कर नीच राजनीति का खेल खेल रहे जिस पर कार्यकर्ताओं व ज़ेस्टा जनता में बहुत ही ज्यादा आक्रोश आया हुआ है जो कि भविष्य मे उनको नीच व ओछी राजनीत के संकेत है। जिला परिषद जेष्ठा वार्ड से उम्मीदवारी जताने पर उन्होंने बताया कि पार्टी व संगठन में कार्य करते हुए उन्होंने हमेशा जनता की आशा व अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास किया है तथा आज तक उसी का नतीजा रहा है की जनता ने पूर्व के जिला परिषद चुनावों से लेकर बीडीसी तथा आज तक जनता ने हर जगह सहयोग किया है।

उन्होंने बताया कि आज भी संगठन से उनको पूर्ण आशा है कि उन्हें उनकी स्वच्छ छवि और जनता के साथ बेहतर तालमेल का परिणाम अवश्य मिलना चाहिए। जनता की सेवा करने की उनकी भावना से ओत – प्रोत होते हुए उन्होंने बताया कि उन्होंने हमेशा ईमानदारी एवं निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा की है जिसका परिणाम आज तक जनता ने उनकी कार्यशैली व व्यक्तिगत व्यवहार से उनकी सेवा करने की कार्यप्रणाली के पुरस्कार के रूप में प्राप्त हुआ है। गौर रहे कि रुकमणी देवी ने अपने पहले ही चुनाव में कुल्लु ब्लॉक बीडीसी अध्यक्षा का पद 2001 – 2005 तक हासिल किया था ।

 

पार्टी के विभिन्न पदों में रहने के साथ उन्होंने अपना पूरा ध्यान सक्रिय राजनीति में दिया है, जिसकी बदौलत उन्होंने भलान-। से 2016 में पंचायत प्रधान का पद एक बहुत बड़े अंतर से चुनाव जीता था। इस बार्ड में इनकी बहुत ही अच्छी पकड़ मानी जाती है।सैंज घाटी में इनका मायका तथा गड़सा घाटी में ससुराल होने से रुकमणी देवी लगभग सभी पंचायतो में रिश्तेदारी तथा नेक पहचान होने के साथ – साथ उनका अपना एक अच्छा रसूख भी माना जाता है।

 

उन्होंने कहा कि जनता का प्यार व सहयोग से ही आज तक अविस्मरणीय सहयोग मिला है जिसके सहारे भावी पंचायत चुनाव में भी संगठन का आशीर्वाद मिलने की दरकार रखती। सैंज घाटी की बेटी होने से इनका रसूख काफी ज्यादा फायदा प्रदान करने वाला माना जा सकता है जिसका लाभ वह भाजपा समर्थित टिकट लेकर संगठन को और मजबूती देना चाहती है। उन्होंने कहा कि सैंज व गड़सा घाटी से उन्हें हज़ारों की संख्या में अपने रिश्तेदार व शुभचिंतक निरंतर फोन पर संपर्क साध कर उन्हें भरपूर सहयोग करने का वादा कर रहे हैं। सनद रहे कि सैंज – गड़सा घाटी से एकमात्र बहुचर्चित चेहरे से उनकी साख और भी ऊँची हो गई है जिसका लाभ उन्हें आने वाले चुनावों में अवश्य मिलता दिखाई दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!