अटल बिहारी वाजपेई राजकीय महाविद्यालय बंगाणा में रोड सेफ्टी पर एक दिवसीय कार्यक्रम आयोजित

राकेश राणा(बंगाणा)

जिला ऊना उपमंडल बंगाणा क्षेत्र के राजकीय महाविद्यालय बंगाणा में वीरवार को रोड सेफ्टी क्लब अटल बिहारी बाजपेई राजकीय महाविद्यालय बंगाणा द्वारा सड़क सुरक्षा, यातायात नियमों पर जागरूकता,यातायात के नियमो का उल्लंघन पर भाषण प्रतियोगिता और क्विज प्रतियोगिता  का आयोजन रोड सेफ्टी क्लब के नोडल अधिकारी प्रोफेसर सिकंदर नेगी की अध्यक्षता में किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सतिंदर कुमार शर्मा थे। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान द्वितीय वर्ष  की छात्रा निकिता ने, द्वितीय स्थान तृतीय वर्ष की छात्रा आकांक्षा  ठाकुर ने और तृतीय स्थान प्रथम वर्ष की छात्रा शिल्पा व पलक  ने प्राप्त किया। क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान टीम ए के विशाल सोनी, नेम सिंह और अरविंद ने और द्वितीय स्थान सपना, श्वेता और सेजल ने प्राप्त किया। निर्णायक मंडल की भूमिका डॉ विनोद कुमार और प्रोफेसर संजय शर्मा ने अदा किया।

इस अवसर पर रोड सेफ्टी क्लब अटल बिहारी वाजपेई गवर्नमेंट कॉलेज के नोडल ऑफिसर प्रोफेसर सिकंदर नेगी ने कहा कि आज के समय मे सड़क सुरक्षा एक महत्वपूर्ण विषय है। इसके बारे मे खासकर आज के युवा लोगो को इसके प्रति जागरूक करना हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण कार्य है।लोगो को सड़क सुरक्षा के प्रति विभिन्न तरीको से जोड़ा जाए। बच्चे तथा युवाओ के लिए सड़क सुरक्षा को ध्यान मे रखना उनके लिए सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी है।प्रत्येक व्यक्ति को सड़क का प्रयोग करना पड़ता है। चाहे वह वाहन से हो या पैदल हर जगह अब सड़क का निर्माण किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!