Friday, February 23, 2024
Homeऊनाबंगाणाअटल बिहारी बाजपेई राजकीय महाविद्यालय बंगाणा के तत्वाधान में मासिक एड्स जागरुकता...

अटल बिहारी बाजपेई राजकीय महाविद्यालय बंगाणा के तत्वाधान में मासिक एड्स जागरुकता पर एक दिवसीय कार्यक्रम आयोजित

राकेश राणा// बंगाणा 

अटल बिहारी वाजपेई राजकीय महाविद्यालय बंगाणा के तत्वाधान में मासिक एड्स जागरुकता पर एक दिवसीय कार्यक्रम करवाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रेड रिबन क्लब के नोडल ऑफिसर, प्रोफेसर किरण कुमारी ने की। इस एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत रंगोली प्रतियोगिता करवाया गया।

रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम स्थान, दिलांशी, नेहा की ग्रुप ने ,द्वितीय स्थान नीलम और कामना की ग्रुप ने , तृतीय स्थान पायल सोनी और पायल ठाकुर  ने प्राप्त किया।  निर्णायक मंडल की भूमिका डॉ. शशी कंवर , डॉ.रीना और रंजना ने निभाई।

इस अवसर रेड क्रॉस सोसाइटी के नोडल ऑफिसर प्रोफेसर किरण कुमारी ने कहा कि जिला एड्स प्रोग्राम अधिकारी  व रेड रिब्बन सोसाइटी के निर्देशानुसार पूरे दिसंबर माह में जनमानस को जागरूक करने के लिए विभिन्न तरह कार्यक्रम और  प्रतियोगिताएं, महाविद्यालय अयोजित करवाई जायेगी, जिसमें चित्रकला प्रतियोगिता, नारा लेखन प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता,नुक्कड़ नाटक,एनसीसी के ओर से परेड, कैंडल मार्च आदि।

 

उन्होंने यह भी कहा कि एचआईवी / एड्स एक जानलेवा बीमारी है, जिसका अब तक कोई इलाज नहीं है। एचआईवी से संक्रमित होने वाला पीड़ित जीवनभर के लिए इस वायरस से ग्रसित हो जाता है। हालांकि विशेषज्ञों ने एचआईवी से बचने के कुछ उपाय बताए हैं। एड्स के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए  हर संभव प्रयास करना अति आवश्यक है। इस अवसर पर एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर प्रोफेसर सिकंदर नेगी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments