एनएसयूआई ने महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को एक पत्र लिख वैक्सीन की कमी के बारे में करवाया अवगत

(शिमला)ब्यूरो

एन एस यू आई हिमाचल प्रदेश ने महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को एक पत्र लिख वैक्सीन की कमी के बारे में अवगत करवाया।
एनएसयूआई राज्य सचिव रजत सिंह ने कहा की सर्वविदित है कि इस समय पूरे देश में वैक्सिनेशन ड्राइव चली हुई है जो कि इस महामारी के दौर में एक मात्र उम्मीद दिख रही है। इसी कड़ी में हिमाचल में भी ये कार्यक्रम चला हुआ गए हैं लेकिन इसमें बहुत सी दिक्कतें पेश आ रही है जिन्हे राज्यपाल महोदय जी के सामने पत्र के द्वारा सामने रख गया।…
●सबसे बड़ी दिक्कत है वेक्सिन की भारी किल्लत – हिमाचल जैसे छोटे राज्य जहां एक बड़ी सी वैक्सीन की खेप आ जाए तो पूरा हिमाचल वैक्सीनेट हो जाए लेकिन न मात्र जितनी वैक्सीन हिमाचल को दी जा रही है जो 31 मई को खतम हो गई है आगे कब आएगी, किसी को पता नहीं ।

 


राणा ने कहा कि हिमाचल में बाहरी लोगो का वैक्सीन लगवाना – जिस छोटे क्षेत्र के लिए वैक्सीन का स्लॉट आता है वहां के युवाओं तक ये कम पहुंच रही है बाहरी लोगों जिसमें प्रदेश के बाहरी लोग भी शामिल है उनको ज्यादा मिल रही है। गावों के इलाकों में नेटवर्क की समस्या है जिसका फायदा बाहरी लोग जल्दी वैक्सीन बुक करके उठा रहे है।
वैक्सीन को लेकर अभी भी लोगो में असमंझस- जिस तरह से दूसरी डोज के लिए इंतजार के दिन बढ़ाए जा रहे है और किसी को कोई पक्का मालूम नहीं है कि चला क्या है जिस कारण वैक्सीन कोविशील्ड को लेकर लोग असमंजस में पड़ गए है।
इस तरह की बहुत सी परेशानियां हिमाचल प्रदेश के युवा वर्ग और जनता को हो रही है । जिसको आज महामहिम राज्यपाल जी समक्ष एनएसयूआई ने रख हैं । और हमे उम्मीद है की महामहिम राज्यपाल जी इन बातों पर विचार करके सही कदम उठाएंगे ।
साथ ही साथ राणा ने कहा एन एस यू आई केंद्र सरकार द्वारा लिए गए 12वीं क्लास छात्रों की परीक्षा न लेने के फैसले का स्वागत करती है और राज्य सरकारों को भी ऐसे छात्र हित के फैसले लेने के लिए कतराना नही चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!