मंडी

जोगिन्दरनगर शहर में जल्द लगेंगी तेज रोशनी वाली नई स्ट्रीट लाइट्स फिक्सचर

नव गठित जोगिन्दर नगर शहरी निकाय की पहली बैठक आयोजित, सभी पार्षदों ने लिया भाग

स्वतंत्र हिमाचल

(लड़भडोल)लक्की शर्मा

जोगिन्दरनगर शहरी निकाय की नवनिर्वाचित नगर परिषद की आज पहली बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता नगर परिषद की अध्यक्ष ममता कपूर ने की। जिसमें उपाध्यक्ष अजय धरवाल सहित सभी नव निर्वाचित पार्षदों ने भाग लिया।
इस बात की पुष्टि करते हुए कार्यकारी अधिकारी एवं एसडीएम जोगिन्दर नगर अमित मैहरा ने बताया कि बैठक में नवनिर्वाचित पार्षदों ने विभिन्न विकास कार्यों पर विस्तृत चर्चा की तथा लंबित पड़े विकास कार्यों को गति प्रदान करने, सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त बनाने तथा अन्य कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार विमर्श हुआ।

इसके अतिरिक्त आगामी बैठक से पूर्व सभी पार्षदों से अपना-अपना एजेंडा प्रस्तुत करने को भी कहा गया ताकि संबंधित विभागों को समय पर अवगत करवाया जा सके।
बैठक में जोगिन्दर नगर शहरी क्षेत्र के सभी वार्डों में तेज रोशनी वाली नई स्ट्रीट लाइट्स फिक्सचर लगाने तथा अंधेरे वाली जगहों पर नई स्ट्रीट लाइट्स स्थापित करने का निर्णय लिया गया। जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग-154 बृज मंडी वार्ड नम्बर सात से लेकर एनएच 154 वार्ड नम्बर एक गुगली खड्ड तथा हिमालय नर्सिंग कॉलेज वार्ड नम्बर एक से लेकर राधा स्वामी सत्संग भवन वार्ड नम्बर दो तक सडक़ के दोनों ओर की स्ट्रीट लाइट्स को तेज रोशनी वाले नए फिक्सचर स्थापित करना शामिल है। इसके अतिरिक्त अंधेरे वाली जगहों पर नई स्ट्रीट लाइट्स भी स्थापित की जाएंगी।
इसके अलावा बैठक में शहर के सौंदर्यकरण पर विचार विमर्श करते हुए शहरी क्षेत्र में तीन प्रमुख प्रवेश द्वारों जिसमें बृजमंडी वार्ड नम्बर सात, गुगली खड्ड वार्ड नम्बर एक तथा राधा स्वामी सत्संग परिसर वार्ड नम्बर दो का सौंदर्यकरण करने तथा शहर में प्रवेश करने वालों को शहर के प्रमुख एवं ऐतिहासिक स्थानों की जानकारी भी प्रदर्शित करने पर भी कार्य करने बारे निर्णय लिया गया। इसके साथ ही गांधी वाटिका को भी नया स्वरूप प्रदान करते हुए जहां नया प्रवेश द्वार स्थापित करने का निर्णय लिया तो वहीं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की नई प्रतिमा स्थापित करने पर भी विचार विमर्श हुआ। इस बारे पार्षदों का कहना है कि गांधी वाटिका का वर्तमान प्रवेश द्वारा वृद्धजनों के लिए सुगम नहीं है। साथ ही नगर परिषद क्षेत्र में लंबित पड़े विभिन्न विकास कार्यों को गति प्रदान करने तथा अन्य विकास कार्यों पर भी विस्तृत विचार विमर्श किया गया।
बैठक का संचालन नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी एवं एसडीएम जोगिन्दर नगर अमित मैहरा ने किया। बैठक में सभी नवनिर्वाचित पार्षदों ने अपने-अपने वार्ड से संबंधित विभिन्न समस्याओं को उठाया तथा शहर के विकास के लिए कई अहम सुझाव भी दिए।
बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष ममता कुमारी, उपाध्यक्ष अजय धरवाल व एसडीएम अमित मैहरा के अतिरिक्त पार्षद प्यार सिंह, शीला देवी, प्रेरणा ज्योति, शिखा व राजीव के अतिरिक्त नगर परिषद के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!