काँगड़ा

सड़क सुरक्षा व जागरूकता अभियान के लिए उठाए जाएंगे आवश्यक कदम : एसडीएम कांगड़ा

अधिकारियों को उचित स्थान पर सूचना पट्ट लगाने के दिए निर्देश

 

 

(कांगड़ा)मनोज

संयुक्त भवन कार्यालय कांगड़ा में सड़क सुरक्षा योजना व जागरूकता अभियान को और अधिक तेज करने के लिए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। जिसकी अध्यक्षता एस एस डी एम् कांगड़ा अभिषेक वर्मा ने की। उन्होंने बताया कि जैसे कि आज के वर्तमान समय में लोगों द्वारा यातायात नियमों की अवहेलना करना आम बात हो गई है। जिसके चलते दुर्घटनाएं होती रहती हैं। कांगड़ा में इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

एसडीम कांगड़ा ने लोगों से अपील की है कि वह अपने स्तर पर यातायात के लिए बनाए गए नियमों का पालन करें। और उन्होंने प्रशासन की तरफ से इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रत्येक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कांगड़ा निकाय के अधिकारियों को प्रत्येक उचित स्थान पर सूचना पट्ट लगाने के निर्देश दिए है। और निकाय के अंतर्गत आने वाली पार्किंग में उचित व्यवस्था रहे इसे सुनिश्चित करने को कहा है।
लोडिंग और अनलोडिंग के लिए बनाए गए पूर्व नियम का उचित प्रकार से पालन करवाने हेतु अधिकारियों को कार्यवाही करने के लिए कहा गया है। इसमें व्यापार मंडल के अधिकारियों से सहयोग सुनिश्चित करने को कहा गया।
परिवहन अधिकारियों को यह निर्देश दिए गए कि वह यह सुनिश्चित करें कि सरकारी और निजी वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियां ना बैठें।
पुलिस अधिकारियों द्वारा यातायात के नियमों को का पालन करवाने के लिए विशेष आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए।
कांगड़ा बस अड्डा और उसके आसपास के क्षेत्र में बस अड्डा प्रबंधन के अधिकारियों को साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं।
पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को मटौर से कांगड़ा बाईपास की दूरी के बीच प्रत्येक उचित स्थानों पर यातायात के नियमों का पालन करवाने के लिए जो आवश्यक कार्यवाही है जैसे अवरोधक बनाना और संकेत चिन्ह लगाने के निर्देश दिए गए।
वाहन विक्रेताओं को भी यह निर्देश दिए गए हैं। कि वाहन बेचते समय यह सुनिश्चित करें, कि ग्राहक को वाहन खरीदते समय आई एस आई मार्क हेलमेट प्रदान करें।

बैठक में एस डी एम् कांगड़ा सहित डीएसपी कांगड़ा, बीएमओ तियारा, कांगड़ा निकाय अधिकारी, विभिन्न विभागों के अधिकारी, व्यापार मंडल के सदस्य, कांगड़ा बस अड्डा प्रबंधन के अधिकारी तथा कांगड़ा के वाहन विक्रेता आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!