निरमण्ड के सराहन वन बीट में वन रक्षक के साथ मारपीट, मामला दर्ज

स्वतंत्र हिमाचल
(आनी) विनय गोस्वामी

वनमण्डल आनी के अंतर्गत निरमण्ड खण्ड की अरसू वन रेंज के सराहन बीट के वन रक्षक तिलक राज के साथ हाथापाई, मारपीट करने और फोन पर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है,जिसकी पुलिस थाना निरमण्ड में बाकायदा एफआईआर दर्ज कर दी गयी है। वन रक्षक के साथ हुई मारपीट पर फारेस्ट वेलफेयर एसोसिएशन रामपुर ने कड़ा संज्ञान लिया है।

तिलक राज ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि भूपेंद्र सिंह पुत्र खिमु राम गांव ढलेर डाकघर सराहन ने जब्त किए गए स्लीपर के ढुलान के पैसे मांगने को लेकर दिन में काल किया। जिस पर उन्होंने भूपेंद्र को अपने कमरे पहुंच जाने पर बात करने को कहा।

तिलक राज ने बताया की शाम को जब वह अपनी ड्यूटी का पालन करते हुए जब वह अपने कमरे की तरफ आ रहा था तो भूपेंद्र सिंह ने अपने दो साथियों ढलेर गांव के ही टीकम राम और सराहन गांव के मोहन लाल के साथ गाड़ी से उतर कर उसका रास्ता रोका और मारपीट शुरू कर दी।

वहीं पुलिस ने आईपीसी की धारा 332,323,506 और 34 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

फॉरेस्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने बैठक कर कड़ी कार्यवाही की मांग की
फिरेस्ट गार्ड के साथ हुई मारपीट पर फारेस्ट वेलफेयर एसोसिएशन रामपुर इकाई ने प्रधान ललित भारती की अध्यक्षता में बैठक कर हमले की कड़ी निंदा की है।

एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार से वन रक्षकों को आत्म रक्षा के लिए हथियार खरीदने को मिलने वाली अनुदान राशि को बढाने की मांग की है। ताकि दुर्गम क्षेत्रों में वनों की रक्षा करने वाले वनरक्षक आसानी से हथियार खरीद सकें।

साथ ही उन्होंने वन रक्षक के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की भी मांग की है।

बैठक में महासचिव जिवेंद्र कुमार और नरेंद्र कुमार, सुनील, जितेंद्र, विनोद, विनोज,तारा चंद,प्रताप शर्मा, कपिल और रविन्द्र आदि भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!