नाल कोरोना लड़ रहे हां, असी घर बैठे ही पढ़ रहे हां

 

नाल कोरोना लड़ रहे हां, असी घर बैठे ही पढ़ रहे हां यह सलोगन बताकर सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के माध्यम से चलाये गए विशेष प्रचार अभियान के अंतर्गत आज लोक कलाकारों ने टाहलीवाल व हरोली में लोक कलाकारों की टोली ने अनूठी वेशभूषा में लोगों के मध्य जाकर उन्हें कोरोना वायरस से बचाव के लिए जरूरी सावधानियां बरतने के लिए प्रेरित किया।

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के सूचीबद्ध सांस्कृतिक दल पूर्वी कला मंच के लोक कलाकारों ने स्थानीय भाषा में लोगों को मास्क व उचित दूरी का महत्व समझाते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सजग व सावधान रहने का आहवान किया। कलाकारों ने बुखार, खांसी-जुकाम आदि के लक्षण आने पर अपनी मर्जी से दवाईयां न खाकर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना का टेस्ट करवाने का आग्रह भी किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि वायरस के संक्रमण को नहीं छुपाएं और तुरंत जांच करवाकर अपनी व अपने परिवार की जान बचाएं।

मोबाइल वैन के माध्यम से भी हिदायतों बारे दी जानकारी

विभाग द्वारा मोबाइल वैन के माध्यम से भी कोविड सुरक्षा नियमों बारे लोगों को जागरुक किया। इस अभियान के अन्तर्गत आज विभाग द्वारा ऊना जिला के बरनोह, समूरकलां लमलैहड़ी, टांडा, तलाई, पीरनिगाह, बसोली, मदनपुर तथा थानाकलां से बंगाणा के मध्य डूमखर, ठंडी खुई नलवाड़ी व हरि नगर के क्षेत्रों में प्रचार किया तथा लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सचेत रहने व इस सम्बन्ध मंे चिकित्सा विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन बारे जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!