18 अप्रैल को सिविल अस्पताल लडभड़ोल में आयोजित होगा बहु विशेषज्ञ चिकित्सा कैंप

 

शिविर में हेल्थ आईडी भी होगी जनरेट, आयुष्मान भारत के तहत बनेंगे हेल्थ कार्ड

लडभड़ोल , 16 अप्रैल (लक्की शर्मा )

सिविल अस्पताल लडभड़ोल में 18 अप्रैल को खंड स्तरीय स्वास्थ्य मेला-2022 के तहत बहु विशेषज्ञ चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर का शुभारंभ जोगिन्दर नगर के विधायक प्रकाश राणा प्रात: 11 बजे करेंगे।
इस बारे जानकारी देते हुए खंड चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) लडभड़ोल डॉ. अरूणा सिंगला ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत 18 अप्रैल को प्रात: 11 बजे से बहु विशेषज्ञ चिकित्सा कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर का शुभारंभ जोगिन्दर नगर के विधायक प्रकाश राणा करेंगे। इस शिविर में जहां लोगों के लिये बहु विशेषज्ञ ओपीडी की सुविधा रहेगी तो वहीं आयुष्मान भारत स्कीम के तहत आयुष्मान कार्ड भी बनाये जाएंगे। साथ ही लोगों के लिये हेल्थ आईडी जनरेट करने की सुविधा भी रहेगी।

उन्होने बताया कि चिकित्सा शिविर में गैर संचारित रोगों के तहत लोगों के शुगर, बीपी इत्यादि जांच के साथ-साथ कोविड वैक्सीनेशन की सुविधा भी रहेगी। इस दौरान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के माध्यम से चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं बारे प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी तथा रक्तदान शिविर का भी आयोजन होगा। इस दौरान हेल्थ चेकअप को आने वाले लोगों की सुविधा के लिये एक्स-रे सहित अन्य लैब टैस्ट की सुविधा भी मुहैया करवाई जाएगी।
उन्होने ज्यादा से ज्यादा लोगों से इस बहु विशेषज्ञ चिकित्सा शिविर का लाभ उठाने का आहवान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!