जनता को गुमराह करने में परहेज करें नाचन के विधायक : विकास गुप्ता

स्वंतंत्र हिमाचल

(नेरचौक) अमन शर्मा

ग्राम पंचायत बग्गी के प्रधान विकास गुप्ता की अध्यक्षता में वीरवार को बग्गी में बैठक आयोजित की गई। जिसमें नाचन के विधायक विनोद कुमार द्वारा की गई टिप्पणी की कड़े शब्दों में आलोचना की गई। प्रधान विकास गुप्ता ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि पंचायत बग्गी में बाबा साहब डॉ भीम राव अम्बेडकर की जयंती मनाई गयी। जिसमे स्थानीय बग्गी पंचायत के किसी भी प्रति निधि को कार्यक्रम में न बुलाना एक बहुत ही चिंताजनक विषय है। सरकार भले ही कोई भी हो लेकिन पंचायत प्रतिनिधि भी जनता द्वारा चुने जाते है। जिस तरह विधायक जन प्रतिनिधि है उसी तरह पंचायत के लोगों ने भी उन्हें वोट देकर पंचायत में भेजा है। उन्होंने आरोप लगाया कि नाचन के विधायक अपनी गलत बयान बाजी से बाज आए।

उन्होंने कहा कि पार्टी के लोगों के ही काम करने है तो और लोग कहां जाएंगे। उन्होंने कहा कि नेताओ की ऐसी संकीर्ण सोच नहीं होनी चाहिए जिससे स्थानीय जनता का नुकसान हो। जनता ने अपने इलाके का विकास करवाने के लिए नेताओं वोट दिए हुए होते है। नेताओं को उनके विश्वास पर खरे उतरने को कोशिश करनी चाहिए। पंचायत प्रधान विकास गुप्ता ने कहा कि गांव की जनता अब भोली भाली नही रही है। आम जनता यह सब जानती है कौन विकास किसने और कब करवाया है।

 

झूठा श्रेय लेकर बाहबाही बटोरना यह कहां की नेता गिरी है। उन्होंने विधायक   की टिप्पणी का जबाब देते हुए कहा कि बग्गी पंचायत के विकास की गाथा अभी पांच साल से नही लिखी जा रही है। बग्गी का विकास कब और किसने करवाया यह बग्गी के लोग भली भांति जानते है। बग्गी में जल शक्ति विभाग का मंडल,उप मंडल,पोस्ट ऑफिस, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बग्गी,स्कूल प्राइमरी से जमा दो तक,विद्युत सब डिवीजन,लोक निर्माण विभाग, मैकेनिकल वर्कशॉप इसके अलावा बहुत सारे विकास कार्य है जो आपके विधायक बनने से पहले ही हो चुके है। जिनमे बीजेपी सरकार की एक भी इंट नही लगी है। फिर आप किस कदर बग्गी के विकास की गाथा लिखने की बात करते है। उन्होंने कहा कि अगर आपने बग्गी को विधायक निधि की राशि दी है तो वह बग्गी के लोगों का लेने के लिए और आपका देने के लिए कर्तव्य बनता था। क्योंकि लोगो ने आपको वोट और आपने उन्हें सड़क रास्तों और पुलियो के लिए राशि दी है।

 

पंचायत प्रधान विकास गुप्ता ने उन्हें याद दिलाते हुए कहा कि जब बग्गी की जनता ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से स्कूल का दर्जा बढकर जमा दो करने की बात की थी तो एक मात्र विधायक आप ही थे जिन्होंने इस बग्गी स्कूल का दर्जा बढ़ाने का भरपूर विरोध किया था। लेकिन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इस स्कूल का दर्जा बढाकर यहां के स्थानीय बच्चो को घर द्वार पर शिक्षण संस्थान उपलब्ध करवाया है। जिसका स्थानीय बच्चों को भरपूर लाभ मिल रहा है।
इस मौके पर बग्गी पंचायत के उप प्रधान दया राम ,तीखु राम,पुष्पा देवी,कमला देवी,लक्ष्मी दत्त शर्मा ,मीरा देवी,देवी राम,पवन कुमार,बसंत सिंह,काला राम समेत अन्य लोग भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!