फील्ड में डटे विधायक शौरी, भ्रम ना फैलाकर जनता का मनोबल बढ़ाए विपक्ष बोले शौरी

(सैंज) प्रेम सागर चौधरी

प्रदेश में कोरोना का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना से बचाब व रोकथाम के उपायों पर बल दिया जा रहा है। पाजिटिव आ रहे नए कोरोना मरीजों के लिए प्रदेश सरकार ने होम आइसोलेशन किट भी जारी की है। विधायक बंजार विधानसभा क्षेत्र सुरेन्द्र शौरी भी बीते तीन दिनों होम आइसोलेशन में रखे कोरोना मरीजों को घर द्वार जाकर स्वयं आइसोलेशन किट वितरित कर रहे हैं।

इसी कड़ी में आज विधायक सुरेन्द्र शौरी ने बजौरा की पांच पंचायतों में पाजिटिव आए नए कोरोना मरीजों को घर घर जाकर आइसोलेशन किट सौंपी व मरीजों और परिवारजनों का कुशल क्षेम जाना। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व स्थानीय पंचायतों के प्रतिनिधि भी साथ मौजूद रहे। युवा विधायक ने स्थानीय जनता से कोरोना से बचाब के नियमों का पालन करने की अपील की। कोरोना के भय में अन्य गंभीर बिमारियों को न छुपाएं व अन्य स्वास्थ्य सबंधी समस्याओं की जाँच के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए अस्पताल का रुख करें। युवा विधायक ने कहा कि जिला के अस्पतालों में कोरोना हो या अन्य स्वास्थ्य सबंधी समस्या, सभी का उपयुक्त इलाज व जाँच की जा रहा है। ओपीडी सुचारु रुप से चलाई जा रही हैं। कोरोना के अतिरिक्त अन्य स्वास्थ्य सबंधी समस्याओं की उचित देख-रेख व जाँच प्रदान की जा रही है।

जिला में पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन उपलब्ध है। प्रदेश सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर पेरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की गई है। कुछ दिन पहले ही प्रदेश भर में सरकार द्वारा स्टाफ नर्सों की नियमित भर्ती की गई है। इसके अलावा आउटसोर्स से भर्ती की जाकर कोविड के मद्देनजर अतिरिक्त इन्तेजामात किए गए हैं। इसके अलावा चरणबद्ध तरीके से नई नियुक्तियों में कुल्लू जिला में लंबे समय से रिक्त पड़े डाक्टरों क पद भरे गए हैं। पूरे प्रदेश में विभिन्न बिमारियों व तकनीकों के विशेषज्ञों की नियुक्ति के लिए प्रयास किए गए हैं व प्रदेश में ही प्रशिक्षण दिया जा रहा है। विपक्ष ऐसे समय में जब आम जन मानस का मनोबल बढ़ाने की आवश्यकता है, भ्रम फैलाने का काम कर रहा है। महामारी से बचाब व रोकथाम में अपना योगदान देने के बजाए, अफवाहों को हवा देने का काम विपक्ष बखूबी कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!