मंडी

लडभड़ोल स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में विधायक ने सुनी जन समस्याएं

लडभड़ोल क्षेत्र के लिए 36 करोड़ रूपये की पेयजल योजना का कार्य जारी : प्रकाश राणा

स्वतंत्र हिमाचल
(लड़भडोल)लक्की शर्मा

जोगिन्दर नगर के विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि लडभड़ोल क्षेत्र के लिए 36 करोड़ रूपये की पेयजल योजना का कार्य प्रगति पर है। इस योजना के निर्मित हो जाने से इस क्षेत्र के लोगों को पानी की समस्या से बड़ी राहत मिलेगी। प्रकाश राणा आज लडभड़ोल स्थित लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जन समस्याएं सुन रहे थे। इस दौरान उन्होने अधिकत्तर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं पर अधिकारियों को जल्द उचित कदम उठाने के निर्देश दिए।

उन्होने कहा कि लडभड़ोल में स्थापित किये जा रहे सुलभ शौचालय का भी जल्द लोकार्पण किया जाएगा। सुलभ शौचालय स्थापित हो जाने से लडभड़ोल बाजार में आने वाले लोगों को शौचालय की बेहतरीन सुविधा सुनिश्चित होगी। क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों की पेयजल समस्या के स्थाई समाधान के लिए करोड़ों रूपये की विभिन्न पेयजल योजनाओं पर कार्य जारी है। मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर ने लडभड़ोल क्षेत्र के युवाओं को आईटीआई का तोहफा दिया है। इस संस्थान के यहां स्थापित हो जाने से अब यहां के युवाओं को तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने के लिए क्षेत्र से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। साथ ही कहा कि लडभड़ोल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा बढ़ाकर सिविल अस्पताल किया है। इसके अलावा इस क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बिजली की समस्या को भी हल करने के लगातार प्रयास जारी हैं तथा जल शक्ति विभाग के माध्यम से लडभड़ोल क्षेत्र के विभिन्न गांवों में लगभग 59 लाख रूपये के विभिन्न विकास कार्य भी प्रगति पर हैं।


घर-द्वार समस्याओं का निपटारा एवं जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र का समग्र विकास प्राथमिकता

प्रकाश राणा ने कहा कि मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर के आशीर्वाद एवं सांसद राम स्वरूप शर्मा के सहयोग से जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का घर-द्वार निपटारा करवाना तथा इस क्षेत्र का समग्र विकास उनका प्राथमिक लक्ष्य है। इस उद्देश्य की पूर्ति के चलते वे प्रतिमाह पांच दिन विस क्षेत्र के जोगिन्दर नगर, चौंतड़ा, ब्यूंह, मकरीड़ी तथा लडभड़ोल में बैठकर लोगों की समस्याओं को सुन रहे हैं। क्षेत्र के लोगों को समस्याओं के समाधान के लिए विधायक के साथ-साथ सरकारी कार्यालयों के बार-बार चक्कर न लगाने पड़े इस दृष्टिकोण के साथ घर-द्वार लोगों की समस्याओं को सुना जा रहा है।

 


इस दौरान उन्होने विरोधियों पर चुटकी लेते हुए कहा कि स्वार्थ की राजनीति करने वाले लोगों को क्षेत्र की जनता भलीभांति पहचान चुकी है तथा अब ऐसे लोगों के मंसूबों कभी कामयाब नहीं होने देगी। राजनीति से ऊपर उठकर जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र का एक समान विकास सुनिश्चित बनाने के लिए वे हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। उनका कहना है कि सबका साथ, सबका विकास उनका एकमात्र लक्ष्य है तथा इस क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद से इस दिशा में वे तेजी आगे बढऩे में कामयाब हो रहे हैं।
इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!