राज्यस्तरीय जनजातीय नृत्य प्रतियोगिता व कला एवं शिल्प मेले का किया जाएगा आयोजन

लाहौल-स्पीति (तन्जिन )


लाहौल-स्पीति के लाहौल में आने वाले दिनों में राज्यस्तरीय जनजातीय नृत्य प्रतियोगिता व कला एवं शिल्प मेले का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी वीरवार को एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त लाहौल-स्पीति नीरज कुमार ने दी।

उपायुक्त ने कहा कि आजकल लाहौल में जहां धार्मिक व पारम्परिक उत्सवों का आयोजन चल रहा है। इनके बाद, आगामी दिनों में नृत्य एवं शिल्प मेले के आयोजन किये जायेंगे, जिसके लिए आज की बैठक में नोडल अधिकारियों को ज़िम्मेवारी दी गई है कि इसके लिए विभिन्न समितियों का गठन करें।

उन्होंने कहा कि राज्यस्तरीय जनजातीय लोकनृत्य प्रतियोगिता का आयोजन ज़िला मुख्यालय केलांग में, स्नो क्राफ्ट प्रतियोगिता कोकसर पंचायत में एवं आर्ट एंड क्राफ्ट मेला का आयोजन उदयपुर में किया जाएगा।
इन आयोजनों के दौरान फ़ूड फेस्टिवल का भी आयोजन किया जाएगा। इन आयोजनों के माध्यम से पर्यटकों को भी यहां की संस्कृति, लोक नृत्यों,से रूबरू होने का तथा हस्तशिल्प -हथकरघा उत्पादों की खरीदारी करने का भी मौका मिलेगा।

इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी केलांग प्रिया नागटा, उपमंडलाधिकारी उदयपुर निशान्त तोमर,
सहायक आयुक्त रोहित शर्मा, पीओआईटीडीपी मनोज ठाकुर,तहसीलदार नरेन्द्र शर्मा, सीडीपीओ खुशवेंदर, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!