Friday, July 12, 2024
Homeऊनाबंगाणानए बस रूट  तथा बस समस्या को लेकर दिया ज्ञापन

नए बस रूट  तथा बस समस्या को लेकर दिया ज्ञापन

 

बंगाणा//राकेश राणा

पंचायत समिति सदस्य जोगिंद्र देव आर्य ने कुटलैहड़  के विधायक देवेंद्र कुमार भुट्टो को नए बस रूट  तथा बस समस्या को लेकर  ज्ञापन दिया। पंचायत समिति बंगाणा के सदस्य जोगिंद्र देव आर्य ने बंगाणा से धर्मशाला के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की एक बस रूट चलाया जाने की मांग को उठाया। ताकि शिक्षा बोर्ड व शीतकालीन राजधानी को जाने के लिए सुविधा मिल सके। या ऊना से धर्मशाला बाया अंब से जाने वाली बसों को बंगाणा से किया जाए। ताकि क्षेत्र की जनता को भी लाभ मिल सके ।


ऊना के लिए एक बस चलाई जाए। जो ऊना से दिल्ली जाने वाली जनशताब्दी के समय पर ऊना यात्रियों को पहुँचा सके।  ऊना से जनशताब्दी दिल्ली के लिए सुबह पाँच बजे चलती है। इस दौरान हमीरपुर से ही कोई बस सेवा नहीं है। अतः ऊना के लिए बस चलाई जाए, ताकि लोगों को टैक्सी के लिए धन का खर्च करना पड़े और सुविधा मिल सके।
. खंड बंगाणा के तहत फैरी क्रॉसिंग के रूट बीहडू से लठियाणी पर स्थानीय लोगों समेत पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। लेकिन बस सुविधा न होने के चलते स्थानीय जनता और पर्यटकों को मुश्किलों से दो-चार होना पड़ता है। अगर इस फैरी रूट पर बस सुविधा मुहैया हो जाता है तो आस-पास के गाँवों जिसमें राजली बन्याला, राजली जडोल, अलियाणा समेत लठियाणी स्कूल में पढ़ने आ रहे छात्रों और शिक्षकों को सुविधा हो जाएगी। इससे पूर्व इन गाँवों के लोग आने-जाने के लिए निजी वाहनों का ही प्रयोग करते आए हैं।

ज्ञापन में  लिखा कि रविवार के दिन क्षेत्र में संपर्क मार्गों में चलने वाले बस रूटस नहीं चलते हैं। जिससे स्थानीय लोगों को आवागमन हेतू परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कृप्या इस बात पर भी कड़ा संज्ञान लिया जाए।
साथ ही कुटलैहड़ दर्शन बस सेवा शुरू की जाए।

जो ऊना, पीरनिगाह, चुरूड़ी, मकरेड़, तलाई, बीहडू, तलमेहडा,रायपुर मैदान, थानाकलां, बंगाणा, भ्यांबी, भीमामाता, पिपलू, सोलहसिंगी धार के किले, चमियाड़ी, लठियाणी, गोबिन्दसागर झील के तट समेत अन्य दर्शनीय स्थलों से होते हुए पुनः पहुंचे। इस रूट के चलने से जहां लोगों को लाभ मिलेगा, वही  पर्यटन को भी लाभ होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments