किन्नौर

उपायुक्त कार्यालय में किया गया हिम सुरक्षा अभियान कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन

 

 

स्वतंत्र हिमाचल(रिकांग पिओ)राज नेगी

उपायुक्त कार्यालय में हिम सुरक्षा अभियान कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त किन्नौर हेमराज बैरवा ने की। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा किन्नौर जिला में 25 नवम्बर से 27 दिसम्बर, 2020 तक हिम सुरक्षा अभियान चलाया जाएगा जिसमें की सहरूग्णता संबंधित बीमारियों तथा कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा।


उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग को आम जनता को हिम सुरक्षा अभियान के बारे में विभिन्न त्वरीत कार्यवाही दल (आई.आर.टी) व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा महिला मण्डल के माध्यम से भी जागरूक करने के निर्देश दिए।
बैठक में उपस्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सोनम नेगी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में कोरोना, क्षयरोग, कुष्ठरोग और गैर-संचारी रोगों की स्क्रीनींग हेतु 115 स्वास्थ्य टीमों का गठन किया है जो घर-घर जाकर इन बीमारियों की जांच करेंगें जिसमें कोरोना संक्रमण लक्ष्णों से ग्रसित लोगों की जांच प्राथमिकता रहेगी। इसके अलावा अन्य बीमारियों से ग्रसित लोगों का ब्यौरा तैयार कर उनके इलाज की व्यवस्था की जाएगी।
इस दौरान बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष टाशी यंगजैन, ग्रामीण विकास अभिकरण की परियोजना अधिकारी जयवंती ठाकुर नेगी, जिला कार्यक्रम अधिकारी अश्वनी शर्मा तथा अन्य विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!