राजकीय महाविद्यालय लडभड़ोल में शहीदी दिवस का आयोजन

 

लडभड़ोल (लक्की शर्मा )

राजकीय महाविद्यालय लड भड़ोल में 23 मार्च शहीदी दिवस के मौके पर शहीद भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु सहित सभी क्रांतिकारी शहीदों को याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस कार्यक्रम की शुरुआत शहीदों को समर्पित द्वीप प्रज्वलन के साथ हुई। इस अवसर पर महाविद्यालय के कार्यकारी प्राचार्य डॉ. मुनीष ठाकुर ने कहा कि हमें शहीदों के त्याग, बलिदान और कुर्बानियों को सदैव याद रखना चाहिए तथा उनसे प्रेरणा लेकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लंबे जीवन से ज्यादा सार्थक जीवन अधिक महत्वपूर्ण है।

इस मौके पर कार्यक्रम के संयोजक प्रो. संजीव कुमार ने युवाओं से शहीदों के बारे में जानने उनसे प्रेरणा लेने तथा समाज व देश के लिए उपयोगी जीवन जीने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इतनी छोटी उम्र में यह असाधारण बलिदान पूरे भारत व विश्व के युवाओं को वर्तमान व भविष्य में प्रेरित करता रहेगा।

इसके अतिरिक्त महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने द्वारा शहीदों को याद करते हुए अपनी प्रस्तुतियाँ भी दी। इस अवसर पर महाविद्यालय में शहीद भगत सिंह के जीवन पर आधारित एक प्रेरणादायक फिल्म भी प्रदर्शित की गई। इस मौके पर महाविद्यालय के कार्यकारी प्राचार्य डॉ. मुनीष ठाकुर ने कार्यक्रम के आयोजकों सहित उपस्थित समस्त विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!