काँगड़ा

हिमाचल विधानसभा चुनावों में ” आप”के “झाड़ू” की चपेट में आयेगीं “कांग्रेस और भाजपा” : कल्याण भण्डारी

" झाड़ू" थामने को तैयार हैं कई कांग्रेसी "हाथ"

(कांगड़ा)मनोज कुमार

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल की हिमाचल प्रदेश के आगामी विधानसभा लड़ने की घोषणा से सूबे में सियासी चर्चा शुरू हो गई है। उक्त घोषणा के बाद शिमला में पार्टी कार्यालय के विधिवत उद्धघाटन पर दिल्ली सरकार के वरिष्ठ मंत्री  सत्येंद्र जैन का प्रदेश का दौरा आम आदमी पार्टी के वालंटियर्स में नया जोश उत्पन्न कर गया है। ऐसे में राज्य की दोनों पार्टियों में राजनीति बेचैनी बढ़ रही है क्योंकि आम आदमी पार्टी के शासन के दिल्ली मॉडल की हो रही चर्चा जगह जगह सुनने को मिल रही है। पार्टी प्रवक्ता  कल्याण भण्डारी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा कि उनकी पार्टी लोगों को गवर्नेंस के दिल्ली मॉडल के तहत दिल्ली वासियों को मुफ्त में प्रदान की जा रही मूलभूत सुविधाओं की जानकारी देने का काम करेगी।

कल्याण भण्डारी

भण्डारी के अनुसार दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली के एक करोड़ साठ लाख लोगोँ को फ्री एवं सस्ती बिजली के साथ बीस हजार लीटर पानी प्रति मास उपलब्ध करवा रही है। इसके अलावा शिक्षा, स्वास्थ्य और महिलाओं को मुफ्त बस में सफर दिल्ली सरकार के बेहतरीन आर्थिक प्रबन्धन की मिसाल है।

कल्याण भण्डारी ने कहा कि राज्य की दोनों पार्टियां ने पिछले पाँच दशकों से अपने प्रशासनिक एवं आर्थिक कुप्रबंधन की वजह से राज्य की जनता को उनके बुनियादी हकों से महरूम रखा है और महंगे दामों पर बिजली, पानी, शिक्षा-स्वास्थ्य सेवाओं को देकर घोर अन्याय किया है जिसके लिए हिमाचल वासी कांग्रेस-भाजपा से हिसाब चुकता करने के लिए लामबन्द होकर आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। वहीं पर अधिकतर कांग्रेस के बड़े ” हाथ ” आम आदमी पार्टी का”झाड़ू” पकड़ने की फिराक में हैं।

भण्डारी ने आगे कहा कि आने वाले 2022 के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ” काम की राजनीति” का राजनैतिक आख्यान निर्धारित व स्थापित कर चुनाव मैदान में उतरेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!