• Sat. Jul 24th, 2021

महिला मंडल बडारी ने धूम धाम से मनाया 7वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

Byswatantra himachal

Jun 21, 2021

 

 

 

स्वतंत्र हिमाचल
(आनी) विनय गोस्वामी

सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह विकास खंड निरमंड की ग्राम पंचायत चायल के महिला मंडल बड़ारी द्वारा आज़ाद युवा मंडल भवन स्थित खेल मैदान में आयोजित किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के तौर पर वार्ड सदस्य दोगरी डोला सिंह ने शिरकत की।


इस दौरान योग शिक्षक गुमत राम (सूर्य) युवा तहसील प्रभारी भारत स्वाभिमान निरमंड ने योग टिप्स दिए। सूक्ष्म व्यायाम के साथ शुरुआत की जिसमे प्रयायम, आसन, सूर्य नमस्कार, अष्टांग योग पर अभ्यास करवाया गया। योग शिक्षक गुमत राम (सूर्य) ने बताया कि योग करने से जहां एक ओर मानसिक रूप से फिट रहता है तो, वहीं दूसरी ओर कई बिमारियों से निजात मिलती है,उनका कहना है करोना महामारी से अगर पूरे भारत को मुक्त करवाना है तो हमें योगा को अपने जीवन का हिस्सा बनना पड़ेगा । यह एक गर्व की बात है कि भारत योगा के क्षेत्र में विश्व गुरु माना जाता है।

इस दौरान महिला मंडल ठारला की प्रधान पूजा कौशल,महिला मंडल दोगरी की प्रधान प्रोजी देवी, महिला मंडल बड़ारी की प्रधान सुनीता देवी, एकल अभियान बडारी की आचार्या सुनीता, आजाद युवा मंडल बडारी के उप प्रधान बादल राठौर विशेष तौर पर मौजूद रहे और महिला मंडल दोगरी, बडारी की महिलाएं, बच्चों समेत कई अन्य लोगों ने योग अभ्यास किया।

error: Content is protected !!