कुल्लू कार्निवल दिखी पहाड़ी संस्कृति की झलक

फैशन शो में मॉडलों ने विखेरी जलवे
नरेंद्र ठाकुर ने पहली सांस्कृतिक संध्या दर्शकों को झुमाया

स्वतंत्र हिमाचल
प्रेम सागर चौधरी (कुल्लू)

कुल्लू जिला मुख्यालय के ऐतिहसिक ढालपुर रथ मैदान में पहली बार कुल्लू कार्निवल का मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने विधिवत शुभारंभ किया।इस दौरान शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर और विधायक बंजार सुरेंद्र शौरी,विधायक किशोरी लाल पूर्व विधायक व सांसद महेश्वर सिंह ,भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राम सिंह और जिलाध्यक्ष भीम सेन शर्मा मौजूद रहे । इस दौरान शिक्षा, भाषा कला एवं संस्कृति मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का कुल्लवी शॉल टोपी व स्म़ृति चिंह भेंट कर स्वागत किया।


मुख्यमंत्री का स्वागत किया तथा कार्निवाल के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान कीकुल्लू कार्निवल के मंच पर फैशन डिजाइनर संस्थान निफ्ट की मॉडलों ने फैशन शो कुल्लवी,गुजराती,पंजाबी फैशन शो की बेहतरीन प्रस्तुति दी।सूर्या संस्कृति दल बनोगी द्वारा कुल्लवी नाटी और युवक मंडल किनौर के दलों द्वारा किनौरी नाटी की खूबसूरत प्रस्तूति दी।कुल्लू कार्निवल की पहली संध्या में नरेंद्र ठाकुर ने पहाड़ी गानों पर 1 घंटे तक दर्शकों का खूब मनोरंजन किया । इस दौरान मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर,शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर सहित सभी गणमान्य व्यक्तियों ने कार्निवल के मंच नाटी डालकर खूम झूमें।

सैंकड़ो दर्शकों ने पहली सांस्कृतिक संध्या का लुत्फ उठाया। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि कोरोना काल में प्रदेश में कुल्लू में बड़ा आयोजन नहीं कर पाए थे और कुल्लू कार्निवल की नई शुरूआत की है।उन्होंने कहाकि इससे संस्कृति का संरक्षण संर्बधन होगा और प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रस्तुति दिखाने का अवसर मिलेगी। उन्होंने कहा कि भबिष्य में कुल्लू कार्निवल निरंतर आगे बढ़े इसके लिए प्रयास किए जाएगें।उन्होंने जिला प्रशासन को कुल्लू कार्निवल के आयोजन के लिए बधाई दी। इससे मनोरंजन के साधन के साथ-साथ व्यापार, संस्कृति के प्रसार और संरक्षण एवं पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने में मदद मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!