Friday, July 12, 2024
HomeUncategorizedश्रीमद भागवत कथा के श्रवण से मिलता है सब कष्टों से छुटकारा...

श्रीमद भागवत कथा के श्रवण से मिलता है सब कष्टों से छुटकारा : आचार्य संजय

शिव मंदिर लंडेवाल में श्रीमद भागवत ज्ञान महायज्ञ के समापन अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन

बद्दी (राकेश ठाकुर)
प्राचीन शिव मंदिर लंडेवाल में आयोजित श्रीमद भागवत ज्ञान महायज्ञ के समापन अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। 27 फरवरी से 5 मार्च तक आयोजित श्रीमद भागवत ज्ञान महायज्ञ में सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने भागवत कथा का रसपान किया।

 

कथावाचक आचार्य संजय महाराज ने गुणगान करते हुए कहा के कलयुग में श्रीमद भागवत कथा के रसपान से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है। जहां भी कथा का आयोजन किया जाता है वहां के सब मनुष्यों, पेड़ पौधों, पशु पक्षियों सबका उद्धार हो जाता है। उन्होंने श्रद्धालुओं को सदमार्ग पर चलने का आहवान करते हुए कहा के हमें अपने धर्म से कभी विमुख नहीं होना चाहिए। धर्म का मार्ग ही हमें जन्म मरण के चक्र से छुटकारा दिलाकर उस परम शक्ति के चरणों में ले जाता है।
धीमान परिवार व समस्त ग्रामीणों के सहयोग से आयोजित इस ज्ञान महायज्ञ के समापन अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण क़िया। इस मौके पर आचार्य संजय के साथ दया राम धीमान, बंत राम धीमान, डॉक्टर धर्मपाल धीमान, राकेश धीमान, सोमनाथ धीमान, भंगीराम धीमान, हैरी धीमान, बिल्ला धीमान, विक्की धीमान, जितेंद्र धीमान, हिमांशु धीमान समेत भारी संख्या में भक्तजन उपस्थित रहे।

कैप्शन : 5 बद्दी 1 : शिव मंदिर में भागवत कथा का गुणगान करते आचार्य संजय व कथा का रसपान करते श्रद्धालुगण।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments