कुल्लू

आनी में किसान सभा ने दिया धरना

कृषि बिल की कॉपी फाड़ी और जलाई

स्वतंत्र हिमाचल
(आनी) विनय गोस्वामी

बुधवार को नए बस अड्डे पर किसान सभा,इंटक,का संयुक्त धरना प्रदर्शन केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ रैली एवं धरना प्रदर्शन में सभीसदस्यों ने भाग लिया।

लोकेन्द्र कुमार ने किसान सभा की रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार जब तक कृषि बिल निरस्त नहीं करेगी,तब तक किसान आंदोलन जारी रहेगा।

आउटर सिराज और हिमाचल प्रदेश के सभी किसान सभा इंटक सहित किसान संघर्ष समिति किसानों के आंदोलन को समर्थन कर रही है।किसान सभा नेता पद्म प्रभाकर ने नए बस अड्डे पर कृषि बिल की कॉपी पढ़कर सुनाई और कृषि बिल से।गाँव के किसानों को होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी दी पदम प्रभाकर ने कहा की केंद्र सरकार किसान विरोधी है जिस कारण देश के किसान 70 दिनों से दिल्ली बॉडर पर बैठे हुए है। बीते 70 दिनों में देश के किसानों की मौत भी हुई है, सैंकड़ों घायल हुए हैं, फिर भी केंद्र सरकार ने कृषि बिल रदद् नहीं किया है जिससे लगता है कि केंद्र सरकार इस कृषि बिल को निरस्त नहीं करना चाहती है देश के किसानों व इंटक,ने संयुक्त धरना प्रदर्शन शुरू कर लिया है।

पदम् प्रभाकर ने कहा कि कुल्लू,आउटर सिराज से भी दिल्ली बॉडर पर किसान किसान आंदोलन में शामिल होंगे। पदम् ने हिमाचल प्रदेश जयराम सरकार पर भी आरोप लगाया है कि हिमाचल के किसानों के लिए भाजपा सरकार कुछ भी नहीं कर सकी है। आनी विधानसभा के विधायक सैर सपाटे में मस्त रहते हैं।

विकास में आउटर सिराज सबसे पीछे रह गया है आज हिमाचल सरकार ने आउटर सिराज के किसानों के लिए आनी मुख्यालय में सब्जी मंडी तक नही खोल पाई है इस गरीब आम आदमी और किसानों को आज तक जयराम सरकार कोई भी योजना नहीं ला सके है। किसानों बागवानों का रोष बढ़ता जा रहा है। धरना प्रदर्शन रैली को इंटक नेता मिलाप चंद ने भी सम्बोधित किया केंद्र व प्रदेश सरकार मजदूर विरोधी है मजदूरों के हितों की रक्षा करने में फेल हो गई है केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ धरने प्रदर्शन हर सप्ताह बढ़ाए जाएंगे 15 फरवरी के बाद धरना प्रदर्शन के अलावा चक्काजाम भी किया जाएगा।

आनी बस स्टैंड पर 120 बस रूट रोक दिए जाएंगे आउटर सिराज की 70 ग्राम पंचायतों के किसान अपने अपने परिवार सहित चक्काजाम में शामिल होंगी केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ रैली में महिलाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।

महिला नेता पुष्पा, रमा,अनारकली आदि ने कहा कि जयराम सरकार महिलाओं के लिए भी लाभप्रद योजना नही बना सके है। इस धरने में किसान सभा के सचिव गीताराम ठाकुर,पूर्व जिला परिषद सदस्य किसान सभा नेता लोकेन्द्र कुमार,मिलाप चंद,एस एफआई के योगेश,कृष्ण चंद,लता, सहित आनी खंड की बुच्छैर, लफाली,जाओं, लझेरी सहित विभिन्न गाँव से किसान सभा,इंटक,महिला संघठन आदि सैंकड़ों लोग धरने प्रदर्शन में शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!