कश्मीर सिंह होंगे अब सरकाघाट नगर परिषद के अध्यक्ष

अनूप कुमारी को होना पड़ा पद से रुख़सत

एसड़ीएम की अध्यक्षता में हुआ चुनाव

(सरकाघाट)रितेश चौहान

सरकाघाट नगर परिषद अध्यक्ष का चुनाव एसडीएम सरकाघाट राहुल जैन की उपस्थिति में नगर परिषद कार्यालय में बुधवार को किया गया। इस मौके पर उपाध्यक्ष ध्यान सिंह चौहान सदस्य कश्मीर सिंह बृजलाल हेमराज प्रभारी शांता देवी और मंजू देवी उपस्थित रहे। इससे पहले नगर परिषद अध्यक्ष पद अनूप कुमारी को अविश्वास प्रस्ताव पारित कर कुर्सी खोनी पड़ी थीं। बता दें कि नगर परिषद सरकाघाट में कुल 7 वार्ड हैं इनमें से सभी 6 पार्षदों, जिसमें उपाध्यक्ष ध्यान सिंह चौहान , सदस्य कश्मीर सिंह , बृजलाल परवारी, हेमराज,शांता देवी , मंजू देवी आदि ने एसडीएम राहुल जैन के समक्ष 17 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था

जिसमें एसडीएम राहुल जैन ने अविश्वास प्रस्ताव पर मोहर लगा दी थीं तथा अध्यक्ष पद को खाली घोषित कर दिया था। इसी को देखते हुए एसडीएम राहुल जैन की अध्यक्षता में आज विशेष बैठक का आयोजन किया गया था जिसमें सभी पार्षदों ने ध्वनि मत से कश्मीर सिंह को अध्यक्ष पद देने की सहमति जताई निवर्तमान अध्यक्ष अनूप कुमारी इस बैठक से अनुपस्थित रही।बता दें नगर परिषद सरकाघाट का अध्यक्ष पद अनुसूचित जाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित है हालांकि तीन पार्षद अनुसूचित जाति वर्ग से जीत कर आए हैं जिनमें अनूप कुमारी अध्यक्ष की कुर्सी पर थी जो अब नहीं रही और मंजू देवी तथा कश्मीर सिंह 2 पार्षद ऐसे बचे थे जिनमें से एक का पार्षद के अध्यक्ष पद पर बैठना तय था।

पाला बदलने से पिछली बार नहीं बन पाए थे अध्यक्ष

अध्यक्ष पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है और पिछली बार कांग्रेस की अनूप कुमारी ने पाला बदल कर भाजपा का दामन थाम कर अध्यक्ष पद पा लिया था जबकि कांग्रेस के पाले में जाने से कश्मीर सिंह अध्यक्ष पद को खो बैठे थे। आज एस डी एम ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष और पार्षदों से विकास कार्यों में ईमानदारी से काम करने के निर्देश दिये और आज ही कश्मीरसिंह ने अपना पद ग्रहण कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!