जोगिन्दरनगर के विधायक ने चौंतड़ा में सुनी जनसमस्याएं

 

स्वतंत्र हिमाचल

(लड़भडोल)लक्की शर्मा

उन्होने कहा कि चौंतड़ा बाजार में लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सभी के सहयोग से जल्द शौचालय का निर्माण करवाया जाएगा। शौचालय स्थापित हो जाने से जहां स्थानीय व्यापारियों को सुविधा होगी तो वहीं बाजार में आने वाले लोगों विशेषकर मातृशक्ति को असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। प्रकाश राणा आज चौंतड़ा में व्यापार मंडल चौंतड़ा के प्रधान विजय कुमार एवं व्यापार संघ के अध्यक्ष अविनाश धवन एवं अन्य सदस्यों के साथ बातचीत की इस दौरान उन्होने व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों के साथ चौंतड़ा बाजार में शौचालय निर्माण को लेकर चिन्हित भूमि का भी निरीक्षण किया तथा आश्वस्त किया कि सभी के सहयोग से यहां जल्द शौचालय निर्माण करवाने को हरसंभव प्रयास जारी रहेंगे ताकि लोगों को हो रही असुविधा से जल्द निजात दिलाई जा सके। साथ ही व्यापार मंडल के आग्रह पर खेल मैदान चौंतड़ा में दो सोलर लाईट्स स्थापित करने का भी आश्वासन दिया ताकि भविष्य में खिलाडिय़ों को बेहतर सुविधा सुनिश्चित हो सके। इसके अतिरिक्त चौंतड़ा बाजार में व्यापारिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने को भी हरसंभव प्रयास करने का भरोसा दिया। इस बीच व्यापार मंडल के प्रधान एवं अन्य सदस्यों ने व्यापारियों की समस्याओं के समाधान को लेकर उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की तथा आभार प्रकट किया।


विधायक प्रकाश राणा ने आज अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत विश्राम गृह चौंतड़ा व जोगिन्दर नगर में जन समस्याएं सुनीं तथा अधिक्कतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया। साथ ही उपस्थित विभागीय अधिकारियों को जन समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाने के निर्देश भी दिए ताकि लोगों को अनावश्यक तौर पर परेशानी न हो।

विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि जोगिन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र का समग्र विकास करवाना ही उनका प्राथमिक लक्ष्य है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के आशीर्वाद तथा सांसद राम स्वरूप शर्मा के सहयोग से इस क्षेत्र की लंबे समय से चली आ रही विभिन्न मांगों को चरणबद्ध तरीके से हल करने के लगातार प्रयास जारी हैं तथा गत अढ़ाई वर्ष के कार्याकाल में जोगिन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र की लंबे समय से चली आ रही कई समस्याओं को हल किया है। साथ ही कहा कि आने वाले समय में ही क्षेत्र के विकास की यह रफतार इसी तरह जारी रहेगी। उन्होने अब तक हुए विभिन्न विकास कार्यों को भी गिनाया तथा कहा कि आने वाले समय में इसे ओर गति प्रदान की जाएगी ताकि जोगिन्दरनगर एक आदर्श विस क्षेत्र के तौर पर विकसित हो सके। साथ ही कहा कि आगामी पंचायत चुनावों में ऐसे उम्मीदवार को चुनने का आहवान किया जो लोकहित मेे कार्य करे।

उन्होने कहा कि लोगों की समस्याओं का घर-द्वार निपटारा सुनिश्चित बनाने के दृष्टिगत निर्धारित शैडयूल के तहत प्रतिमाह जोगिन्दरनगर, चौंतड़ा, मकरीड़ी, ब्यूंह व लडभड़ोल में बैठकर समस्याओं का निपटारा सुनिश्चित बनाया जा रहा है। आम जनमानस की समस्या का मौके पर निपटारा उनकी प्राथमिकता में है ताकि लोगों को अनावश्यक परेशानी न उठानी पड़े।
इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!