7 करोड़ की लागत से बनेगा दलाश क़ा आईटीआई भवन, लोगों में ख़ुशी क़ी लहर

 

स्वतंत्र हिमाचल
(आनी) विनय गोस्वामी

आनी के दलाश में पिछले लगभग नौ सालों से किराए के भवन में चल रही सरकारी आईटीआई को अब जल्द ही अपना भव्य भवन मिलेगा ।

भवन निर्माण का कार्य दलाश के रिवाडी गांव के साथ लगते खौधार में शुरू हो चुका है।

सरकार ने आईटीआई भवन के निर्माण के लिए करीब 7 करोड़ रु की स्वीकृति प्रदान कर दी है। औधोगिक विभाग द्वारा इस भवन का निर्माण किया जा रहा है विभाग द्वारा टेंडर प्रक्रिया पूरी के बाद अब ठेकेदार ने भवन का निर्माण शुरू का दिया है। जिससे दलाश क्षेत्र में खुशी की लहर है।

बताते चलें कि दलाश में लगभग नौ साल पूर्व तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने दलाश के लिए आई.टी.आई की घोषणा की थी तब से लेकर अब तक ये आईटीआई किराए के भवन में चल रही है।

दलाश आईटीआई में वर्तमान समय में तीन ट्रेड इलैक्ट्रोनिकस,इलैक्ट्रेशन व पलम्बर के ट्रेड चले हैं ,जिसमें कई छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं ,किंतु विभाग के पास अभी तक अपना भवन न होने के कारण छात्रों को सबसे अधिक प्रैक्टिकल वर्क को लेकर काफी समस्या झेलनी पड रही है, साथ ही खेल मैदान जैसी सुविधा न होने के कारण भी छात्रों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मगर क्षेत्र के विधायक किशोरीलाल सागर के प्रयासों से आईटीआई भवन के निर्माण के लिए सरकार की तरफ से 7 करोड़ रु की स्वीकृति प्रदान हुई जिस कारण इस भवन का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। दलाश शक्ति केन्द्र अध्यक्ष विककी वर्मा, किसान मोर्चा अध्यक्ष सत्येंद्र शर्मा, मंडल प्रवक्ता दुष्यंत परमार,गुलाब,मोहर सिंह, ओम परमार,नंद लाल धीमान, सोहनी राम राठी, झाबे राम शर्मा, भारद्वाज, कुमभ दास, देवराज चौहान आदि ने इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व विधायक किशोरी लाल का आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!