आईपीएच विभाग ने बनोण में बने टैंक की सुध नहीं ले रहा विभाग

 

लडभड़ोल, (लक्की शर्मा )

उपतहसील मकरीडी के तहत आने वाली ग्राम पंचायत द्रुब्बल के पास बनोण में बने टैंक की हालत खस्ताहाल बनी हुई है जिसको लेकर आईपीएच विभाग पूरी तरह से ध्यान नहीं दे रहा है।बता दें कि बनोण में बने टैंक की हालत जर्जर बनी हुई है।वही आपको बता दें कि यह टैंक 1984 में बना हुआ हैं। तब से लेकर विभाग बीच-बीच में इसकी मरम्मत करता रहा।विभाग ने टैंक की मरम्मत नहीं की है।

बताते चले कि बनोण में बने टैंक के पानी की सप्लाई द्रुब्बल पंचायत सहित धार पंचायत के 4 से 5 गांव को दी जाती है।गांव वासियों में जीवानंद रामनाथ जगतराम देशराज तेजराम ने वीरवार को बताया कि आईपीएच विभाग ने बनोण में बने टैंक की सुध अभी तक नहीं ली है उन्होंने कहा कि विभाग को कई बार इस टैंक के बारे में सूचित किया गया है जिसके बाद भी इस टैंक की मरम्मत विभाग द्वारा अभी तक नहीं की गई है।

गांव वासियों ने ये भी कहा कि टैंक पूरी तरह गिरने की कगार में है उन्होंने कहा कि अगर टैंक कल को गिरता है तो गांव के पानी की सप्लाई प्रभावित भी होगी।उन्होंने प्रदेश सरकार सहित जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर और जोगिंदर नगर विधायक प्रकाश राणा से टैंक को जल्द दुरुस्त करने की मांग उठाई है।इस बारे में जल शक्ति विभाग मंडल जोगिंदरनगर के सहायक अभियंता सूक्ष्म नाग ने बताया कि बनोण में बने टैंक का मामला ध्यान में लाया गया है। जो जो टैंक अभी शेष बचे हुए हैं उन सब के टेंडर किए गए हैं जल्द ही इस टैंक को भी दुरुस्त किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!