नशे में धुत्त सिक्योरिटी गार्ड ने साथी कर्मचारी को उतारा मौत के घाट 

 

– पुलिस ने हत्या के आरोप में 302 का मामला दर्ज करके किया आरोपी को गिरफ्तार

(बद्दी)राकेश ठाकुर

रात भर डयूटी पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड को सुबह की शिफ्ट में एक सिक्योरिटी गार्ड द्वारा डयूटी पर शराब पीकर आने की सूचना सिक्योरिटी मैनेजर को देनी जान पर भारी पड़ गई। सिक्योरिटी मैनेजर को शिकायत के बाद शराब के नशे में धुत्त तिलमिलाए गार्ड ने शिकायतकर्ता को पहले तो सडक़ पर पटका फिर लातों से गर्दन पर वार किया और बाद में पत्थर उठाकर सिर पर मारा। भडक़े गार्ड का गुस्सा यहीं शांत नहीं हुआ उसने लहुलुहान साथी को उठाकर नाली में फेंक दिया। घायल गार्ड को उपचार पर ले जाने से पहले ही उसने मौके पर दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही बद्दी पुलिस मौके पर पहुंची, पुलिस ने हत्या के आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है।

निर्मम हत्या का यह सनसनीखेस मामला औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत ठाणा स्थित नैप्चून लाईफ साईंस कंपनी में सामने आया है। रात की डयूटी पर शिव कुमार पुत्र छेदी लाल निवासी गांव सोहर वन, जिला उन्नाव उत्तर प्रदेश तैनात था। सुबह जैसे की 7 बजे की शिफ्ट चेंज हुई तो डयूटी पर करतान सिंह पुत्र बसंत सिंह निवासी गांव व डाकघर चिल्लर, तहसील रामशहर जिला सोलन डयूटी पर आया। डयूटी पर पहुंचा करतार सिंह सुबह 7 बजे ही शराब के नशे में धुत्त था जिसकी भनक शिव कुमार को लग गई। शिव कुमार ने अपना दायित्व निभाते हुए करतार सिंह के नशे में होने की सूचना राजपूत सिक्योरिटी के मैनेजर सुभाष चंद को दी। अपनी डयूटी खत्म करके जैसे ही शिव कुमार घर जाने के निकला तो कंपनी के गेट से कुछ दूरी पर इंडोफार्म के शोरूम के सामने करतार सिंह ने शिव कुमार के पीछे पीछे आ धमका। सिक्योरिटी मैनेजर को शिकायत करने से तिलमिलाए करतार सिंह ने शिव कुमार को उठाकर सडक़ पर पटक दिया और उसकी गर्दन पर तालों से वार किए। नशे में धुत्त गुस्साए करतार सिंह ने शिव कुमार के सिर पर पत्थर मारा और उसे उठाकर नाली में फेंक दिया। जब साथी सिक्योरिटी गार्ड हरबंस लाल मौके पर पहुंचा तो सामने इनोवा कार में राज कुमार पुत्र विधी चंद स्थानीय निवासी खड़ा था। जिसने करतार सिंह को बुलाया और नाली में गिरे शिव कुमार को बाहर निकालने को कहा। करतार सिंह ने शिव कुमार को नाली से बाहर निकालकर सडक़ पर रख दिया जो कि बुरी तरह से जख्मी था और मुंह पर पत्थर लगने के चलते उसके नाक और अन्य हिस्सों से खून निकल रहा था। गंभीर रूप से घायल शिव कुमार को उपचार के लिए ले जाने लगे लेकिन उसने पहले ही दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंचे सिक्योरिटी मैनेजर सुभाष सिंह ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

जांच अधिकारी डीएसपी साहिल आरोड़ा ने बताया कि पुलिस ने हत्या के आरोप में करतार सिंह निवासी रामशहर के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। मृतक शिव कुमार के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हत्या के मामले में प्रत्यदर्शियों के ब्यान कलमबद्ध करके घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!