बद्दी में व्यापारियों ने दुकानों और मुंह-सिर पर काले कपड़े बांधकर किया प्रदर्शन

शांति पूर्ण था प्रदर्शन व्यापारियों ने सब कुछ सरकार पर छोड़ा : संजीव कौशल

(बद्दी)राकेश ठाकुर

वीरवार को बद्दी साईं रोड़ पर 6 किलोमीटर लंबी मार्केट में व्यापारियों और दुकानदारों ने दुकानों के बाहर काले झंडे लगाकर और सिर व मुंह पर पट्टियां बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर व्यापारी और दुकानदार एकजुट दिखे और एक स्वर में उन्होंने सरकार से गुहार लगाई कि अब उनके सब्र का बांध टूट गया है। 

प्रदेश व्यापार मंडल के संजीव कौशल, बद्दी व्यापार मंडल के प्रवीण कौशल, मोबाईल एसोसिएशन के पंकज भंडारी, मुस्ताक खान, रमन कौशल, कपिल अग्रवाल, विकास, राजू गुप्ता, सोनी कुमार, सुरेंद्र चंदेल, मोहिंद्र, अरूण गुप्ता, कुलदीप धुन्ना समेत सभी व्यापारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि सरकार बताए कि व्यापारी क्या करे और कहां जाए। दुकानों का किराया, मकानों का किराया, बिजली के बिल और परिवार के राशन पानी का खर्चा व्यापारी कहां से करे। उनके साथ साथ उनके पास काम करने वालों को भी व्यापारी और दुकानदार पल्ले से तनख्वाह दे रहे हैं। ऐेसे में अगर बाजार नहीं खुलेंगे तो व्यापारियों और दुकानदारों को मजबूरन सडक़ पर उतरना पड़ेगा

व्यापार मंडल के संजीव कौशल व प्रवीण कौशल ने कहा कि सरकार के साथ कई दौर की बातचीत हो चुकी है। लेकिन अभी तक बाजारों को खोलने के लिए सरकार का रवैया स्पष्ट नहीं है। 1 जून से अन्लॉक के दौरान में बाजार कैसे और किस समय तक खुलेंगे सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है। ऐसे में अगर सरकार कोई निर्णय नहीं लेती तो व्यापारी वर्ग कहां जाएगा।

बद्दी साईं रोड़ पर वीरवार को 6 किलोमीटर लंबी मार्केट के सभी दुकानदारों ने मुंह और सिर पर काले कपड़े बांधकर हाथों में बोर्ड लेकर शांति पूर्वक प्रदर्शन कर सरकार को दी चेतावनी । व्यापारियों का कहना है कि फैसला सरकार के हाथ में है अगर सरकार व्यापारियों और दुकानदारों के हित में कोई फैसला नहीं लेती तो उन्हें और उनके परिवारों को जहर दे दिया जाए। हर रोज तिल तिल मरने से अच्छा है कि एक बार में ही खुद को और अपने परिवारों को इस परेशानी से मुक्ति दे दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!