रामगढधार के जंगलों में अवैध कटान से साढ़े पांच लाख के खैरों के मोछे बरामद

राकेश राणा (बंगाणा )

जिला ऊना उपमंडल बंगाणा क्षेत्र के तहत पडी रामगढधार रेंज के बौल के नजदीक बुधवार देर शाम को राम गढधार के रेंज अधिकारी अश्वनी कुमार ने बंगाणा पुलिस थाना में शिक़ायत दर्ज करवाईं। जिसमें अज्ञात लोगों द्वारा मलकीयत के साथ लगते  सरकारी जंगल में खैरों का अवैध कटान करके 170खैरों के मोछे छुपा कर रखे हुए थे।आखिर किसने यह खैर काटे यह तो जांच में ही पता चल पाएगा। परन्तु जंगलों में सरकारी संपति को नुक्सान पहुंचाने बालों पर विभाग कब सख्त कानूनी कार्रवाई करेगा यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा।


बहीं पर बंगाणा पुलिस थाना प्रभारी प्रेम पाल शर्मा का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी।बहीं पर जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि इस वारदात में कौन-कौन लोग शामिल हैं।जो भी इस मामले में पाए गए उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होगी। बहीं पर रामगढधार रेंज अधिकारी अश्वनी कुमार का कहना है कि बुधवार को बौल के नजदीक लगते सरकारी जंगल में आवादी के साथ लगते घरों की कुछ दुरी पर यह 170मोछे छुपा कर रखे थे। इन्हें वन विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है।


और मामला बंगाणा पुलिस थाना में एक निजी ठेकेदार मुनीश कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर वा दिया है। बहीं पर सरकारी आंकड़ों के अनुसार इन सभी मोछो की लगभग साढे 5 लाख के करीब किमत आंकी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!