बीबीएन की सड़कों पर लगातार अवैध निर्माण जारी,आखिर रोकना किसकी है जिम्मेवारी

बीबीएन(स्वतंत्र हिमाचल)

नालागढ़ बद्दी नेशनल हाईवे को लेकर लोगों ने एक तरफ सरकार से लाखों रुपए मुआवजे के तौर पर प्राप्त कर लिए, वहीं दूसरी ओर कुछ रसूखदारों द्वारा नियमों को ताक पर रखकर अवैध निर्माण का कार्य जारी है ठीक ऐसा ही एक मामला नालागढ़ बद्दी रोड पर स्थित खरूनी में देखने को मिला। जहां पर भूस्वामी द्वारा नियमों को ताक पर रखकर लगातार अवैध कार्य को अंजाम दिया जा रहा है और विभाग मुकदर्शक बना है।

जहां भू-मालिकों द्वारा नेशनल हाइवे को चौड़ा करने में आ रही भूमि में बने पुराने निर्माण को तोड़ा जाना था वहीं दूसरी और इन्हीं लोगों द्वारा सरकार से पैसे प्राप्त करने के बावजूद भी अवैध निर्माण के कार्य को लगातार अंजाम दिया जा रहा है।और बिना किसी अनुमति के निर्माण करने से नहीं रुक रहे है और धड़ल्ले से निर्माण किया जा रहा हैं।

यह सब जानते हुए भी बीबीएन के विभागीय अधिकारी जिनका यहां से हररोज आना-जाना लगा रहता है आंखें बंदकर बैठे हैं और जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी से सरासर अवैध निर्माण कार्य को संरक्षण दिया जाना प्रतीत हो रहा है नेशनल हाईवे बनाने के लिए लोगों को लाखों की रकमें दी जा चुकी है और कई लोगों ने अपने मकान उखाड़ भी दिए।लेकिन कुछ लोग बेफिक्र होकर बिना किसी विभागीय अनुमति के लगातार निर्माण में जुटे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!