मंडी

15 दिन में सड़क नही सुधारी तो होगा चक्का जाम : लाल सिंह कौशल

15 दिन के अल्टीमेटम के साथ बीएसएल के डिप्टी चीफ इंजीनियर  को ज्ञापन सौंपा

नाचन के विधायक पर अनदेखी का लगाया आरोप

स्वंतंत्र हिमाचल

( नेरचौक) अमन शर्मा

बग्गी से धनोटू नहर किनारे बनी सड़क की खस्ताहालत पर नाचन कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। नाचन विधान सभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्यासी लाल सिंह कौशल ने बीबीएमबी प्रबंधन को नहर किनारे बनी सड़क की दशा सुधारने के लिए 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है। अन्यथा नाचन कांग्रेस सड़क पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन करने में कोई गुरेज नही करेंगे। बुधवार को बग्गी के समीप 4 नम्बर स्टेशन पर  कांग्रेस के पदाधिकारियों व पंचायत जन प्रतिनिधियों के साथ सड़क किनारे विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि बग्गी से धनोटू तक कि सड़कों पर वाहन चलाना तो दूर की बात इस पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

इस बारे में कई बार बीबीएमबी प्रबंधन को सचेत किया लेकिन विभाग चुपचाप सफेद हाथी बनकर तमासा देख रहा है। कौशल ने विधायक  विनोद कुमार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कहा कि सड़क की हालत दिन प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है। जबकि नाचन के विधायक मूकदर्शक बन कर अपना समय निकाल रहे है। अगर उन्हें थोड़ी सी भी शर्म होती तो यह सड़क तीन साल से रिपेयर हो जाती। उन्होंने  कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे और हेली टेक्सी योजनाओं के सपने दिखा रहे है। जबकि जो सड़के बनी हुई है उनका रखरखाव तक नही हो रहा है।
कोट वार्ड से जिला परिषद सदस्य जागृति राणा ने कहा कि जय राम ठाकुर हवाई मुख्यमंत्री बनकर रह गए। जय राम राज में जो सड़को की हालत खराब हुई है ऐसी बदतर हालत इन सड़कों की पहले कभी नही हुई है। उन्होनें कहा कि जो हवा में उड़ता है उन्हें धरातल का पता ही क्या होगा।
पंचायत सलवाहन के प्रधान  पंकज चौधरी ने कहा कि बीबीएमबी प्रबंधन द्वारा यहां के लोगों की जमीनें कौड़ियों के भाव ली है। जिससे बीबीएमबी प्रबंधन अरबो रुपये की कमाई साल भर में करती है। अगर उसके बदलें में जो सविधा बीबीएमबी प्रबंधन स्थानीय लोगों को दे रहा है उसका नहर किनारे बनी सड़क का जीता जागता उदाहण है।
विरोध प्रदर्शन करने के उपरांत लाल सिंह कौशल की अगुवाई में बीबीएमबी प्रबंधन के डिप्टी  चीफ इंजीनियर को ज्ञापन  देकर चेतावानी दी और कहा कि 15 दिन सड़क नही सुधारी तो बीबीएमबी प्रबंधन के खिलाफ सड़को पर उतरकर आंदोलन करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!