मंडी

पंचायती राज संस्थानों के चुनावों में जीते मीडिया कर्मियों को सम्मानित करेगी एचपीयूजे

नाचन विधानसभा क्षेत्र के तहत शाला पंचायत से हुई शुरुआत

स्वतंत्र हिमाचल,

(सुंदरनगर)महेश शर्मा

हिमाचल प्रदेश यूनियन आफ जर्नलिस्ट उन सभी मीडिया कर्मियों को सम्मानित करेगी जिन्होंने पत्रकारिता के साथ ग्रामीण संसद के चुनावों में भी शिरकत की और सफल हुए। इसकी शुरुआत जिला मंडी के नाचन विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली शाला पंचायत से की गई है। शाला पंचायत के सालों तक प्रधान रहे राजकुमार ठाकुर को उनकी पंचायत में जाकर सम्मानित किया। यह सम्मान यूनियन के अध्यक्ष बीरबल शर्मा व महामंत्री संगठन सुरेंद्र शर्मा की अगुवाई में उनकी पंचायत में जाकर दिया गया।

गौरतलब है कि राजकुमार ठाकुर ने अपनी पंचायत में कई उल्लेखनीय व ऐतिहासिक कार्य किए हैं जिनमें सबसे बड़ा व उल्लेखनीय कार्य उन्होंने पंचायत में आलीशाल विश्राम गृह बनाकर किया है। यह विश्राम गृह अपने आप में अद्वितीय व सभी सुविधाओं से परिपूर्ण है जहां पर अब खूबसूरत ज्यूणीघाटी के उदगम स्थल पर स्थित पहलगांव सरीखे देवीदड़ व लाखों श्रद्धालुओं के आस्था स्थल देव कमरूनाग को जाने वाले लोगों को ठहरने की सुविधा मिलने लगी है। यह काम उन्होंने मनरेगा जैसी योजना में कर दिखाया है।

शाला पंचायत इस बार जब महिला उम्मीदवार के लिए आरक्षित हो गई तो लोगों ने राजकुमार की पत्नी को प्रधान व राजकुमार को उपप्रधान पद के लिए खड़ा कर दिया और दोनों ही बड़े अंतर से जीते। यह अपने आप में पूरे प्रदेश में एक ऐतिहासिक जीत मानी गई। ऐसे में हिमाचल प्रदेश यूनियन आफ जनर्लिस्ट ने उनकी पंचायत में जाकर उन्हें विकास पुरुष पत्रकार के सम्मान से सम्मानित किया। इसी क्रम में अब अन्य मीडिया कर्मी जिन्होंने पंचायती राज चुनावों में जीत हासिल की है को इस पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

पूरे प्रदेश मेें यूनियन के पदाधिकारी अपने अपने नजदीकी क्षेत्र में इस तरह का सम्मान प्रदान करेंगे ताकि मीडिया कर्मियों ने ग्रामीण संसद में जो भागीदारी की है उसका सम्मान हो सके। यह अपने आप में पूरी यूनियन व सदस्यों के लिए गौरव का प्रश्न है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!