इंदौरा

 एचपीएस देव राज को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए इन्दौरा प्रेस क्लब ने किया सम्मानित

 

(इंदौरा)अजय शर्मा

आज रविवार को इन्दौरा प्रेस क्लब द्वारा थाना डमटाल में आये बतौर प्रोवेशनल थाना प्रभारी एचपीएस देव राज को उनकी उत्कृष्ट कार्य के स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया इस मौके पर क्लब के प्रधान अशोक ठाकुर , महासचिव दिनेश धीमान, प्रवक्ता अजय शर्मा, मनोज कुमार, यशपाल सिंह उपस्थित रहे


ज्ञात रहे कि इन्दौरा विधानसभा के अंतर्गत पड़ते थाना डमटाल के प्रभारी देवराज जो कि अपने प्रोबेशन पीरियड पर थाना डमटाल में अपनी सेवाएं दे रहे थे उनकी ट्रेनिंग खत्म होते ही नशा तस्करों के मुंह पर रंगत आना शुरू हो गई है और इलाका निवासी जो कि इनके कार्यकाल से खुश थे उनके जिंदगी में मायूसी हो गयी है।

बता दें कि विधानसभा इन्दौरा के अंतर्गत कई अफसर आये पर इस युवा ने अपने कार्यकाल में बड़े बड़े तस्करों को पकड़ कर इलाके में नशे से लोगों को बचाया।

हिमाचल के पांगी से ताल्लुक रखने वाले देवराज का जन्म 23 मार्च 1992 गांव करियूनी(पांगी) में हुआ।इनके पिता जी मनरेगा में काम करते हैं माता भेड़ बकरियां चरातें हैं।
इस से पहले इन्होंने
आवाकारी व कराधान विभाग में बतौर इंस्पेक्टर व सोशल एंड जस्टिस विभाग में तहसील वेलफेयर अफसर बतौर सेवाएं दी है ।

इन्होंने अपनी स्कूल तक की पढ़ाई पांगी में की है और स्नातक की डिग्री शिमला के एक कॉलेज से की है।

देवराज ने थाना डमटाल में बतौर 2 महीने अपनी सेवाएं देते हुए लगभग 1.5किलो हेरोइन चिट्टा पकड़ा व करीब 1 करोड़ के करीब नकद रुपये पकड़े हैं।

वहीँ प्रोवेशन डिप्टी सुप्रिडेंट ऑफ पुलिस देवराज ने कहा कि उनको थाना डमटाल में बतौर थाना प्रभारी इलाके का काफी सहयोग मिला व थाने के कर्मचारियों का बहुत सहयोग मिला इन्ही कर्मचारियों की बदौलत हमनें इतने बड़े बड़े तस्कर पकड़े हैं और मीडिया कर्मियों का भी नशा माफिया को पकड़वाने में सहयोग रहा। इस मौके पर इन्दौरा प्रेस क्लब सभी पत्रकार मौजूद रहे
[4:12 PM, 2/14/2021] vinod kumar:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!