आप संगठन में विशेष टीचर्स विंग गठित कर प्रदेश के शिक्षक समुदाय का किया सम्मान

आम आदमी पार्टी की शिक्षा के प्रति सकारात्मक सोच और संजीदगी हुई परिलक्षित – कल्याण भण्डारी

(कांगडा)मनोज कुमार

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की स्वीकृति व सहमति से हिमाचल प्रभारी रत्नेश गुप्ता एवं प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व ने प्रदेश आम आदमी पार्टी के संगठन में हिमाचल प्रदेश के सेवानिवृत्त हो चुके शिक्षकों व शिक्षा अधिकारियों का एक विशेष विंग स्थापित कर सूबे के अध्यापक वर्ग को ऐतिहासिक महत्व व मान-सम्मान प्रदान किया है।

इस तरह का कोई शिक्षक समुदाय का एक्सक्लुसिव विंग गठित कर आम आदमी पार्टी ने एकमात्र राजनीतिक दल के रूप में अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज करवाई है। यह बात नवगठित रिटायर्ड टीचर्स विंग के प्रदेश प्रधान कल्याण भण्डारी ने प्रेस के नाम जारी एक बयान में कही। उन्होंने बताया कि राज्य में आम आदमी पार्टी अकेली पार्टी है जो शिक्षा व शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों की देश के मानव संसाधन विकास में उत्कृष्ट भूमिका को ध्यान में रखती है।

इससे पार्टी की शिक्षा के प्रति सकारात्मक सोच व संजीदगी पूर्ण रूप से परिलक्षित होती है। भण्डारी ने आगे कहा कि पार्टी के टीचर्स विंग से जुड़ने के लिए हर वर्ग से सेवानिवृत्त असंख्य शिक्षक व पूर्व शिक्षा अधिकारी सम्पर्क कर रहे हैं। वर्तमान में सेवारत विभिन्न शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों की ओर केजरीवाल जी की सोच की जबरदस्त तारीफ की जा रही है और अनौपचारिक व अप्रत्यक्ष रूप से अप्रत्याशित समर्थन किया जा रहा है। कल्याण भण्डारी ने जानकारी मुहैया करवाते हुए कहा कि वे अति शीघ्र पार्टी के शीर्ष नेताओं से सलाह मशविरा कर उक्त विंग में आवश्यक एवं वांछित विस्तार कर एक परिचयात्मक ज़ूम बैठक करेंगे। तदुपरान्त दिल्ली सरकार के “शिक्षा क्रांति के जनक” माननीय शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया जी से मार्गदर्शन व प्रेरणा प्राप्त करने के लिए डिजिटल संवाद कर हिमाचल प्रदेश में प्रस्तुत करेंगे।

राज्य अध्यक्ष ने टीचर्स विंग की भविष्य की कार्यप्रणाली पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पार्टी के शिक्षा-क्षेत्र में दिल्ली में किये गए क्रांतिकारी बदलाव के बारे में आम जनमानस को रूबरू करवा कर ” दिल्ली मॉडल ” को हिमाचल प्रदेश में अमलीजामा पहनाने की दिशा में एक जनांदोलन खड़ा किया जायेगा तथा वर्तमान सरकार को सकारात्मक सोच के साथ शिक्षा क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा तबज्जो देने के लिए विवश किया जायेगा। भण्डारी ने कहा कि किसी भी राज्य का सर्वांगीण विकास उसके मानव संसाधन प्रबंधन व विकास पर निर्भर करता है और आम आदमी पार्टी शिक्षा जगत में सुधार करने के नेक काम के प्रति प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!