हिमाचल प्रदेश एनएसयूआई ने बुलंद की नर्सिंग छात्राओं की आवाज

स्वतंत्र हिमाचल

(शिमला)विनोद कुमार

नर्सिंग की छात्राओं के समर्थन में एनएसयूआई के प्रदेश सचिव रजत राणा की अध्यक्षता में प्रेस वार्ता धर्मशाला में आयोजित की गई ।जिसमें विशेष रूप से प्रदेश महासचिव अमर कुमार और क्षेत्रीय केंद्र धर्मशाला अध्यक्ष दिनेश कुमार मौजूद रहे। इसी वार्ता में हिमाचल प्रदेश नर्सिंग की छात्राओं ने भी भाग लिया । प्रदेश की हजारों नर्सिंग छात्राओं को प्रदेश सरकार और प्रशासन द्वारा करोना महामारी जब पुनः चरम पर पहुंच रही है तब परीक्षाएं देने के लिए बाध्य किया जा रहा है ।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में नर्सिंग अपनी अहम भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है । किन्तु आज इन छात्राओं को हॉस्टल , बस , मेस का इस्तेमाल ना करने पर भी फीस चुकानी पड़ रही है । छात्राओं पर पड़ता यह अतिरिक्त धन का बोझ उनके परिवारों को मानसिक रूप से परेशान कर रहा है । छात्राओं ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अनेकों छात्रों को करोना के समय अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया । कई टेक्निकल विषयों के छात्रों को भी प्रमोट किया गया ।

 

परंतु नर्सिंग की छात्राओं को इस लाभ से वचित रखा जा रहा है ।एनएसयूआई प्रदेश महासचिव ने कहा कि यदि राज्य सरकार नर्सिंग कालेजों द्वारा वसूली जा रही मनमानी फीस पर लगाए साथ ही नर्सिंग छात्राओं को प्रमोट किया जाए । क्योंंकि प्रदेश में पुनः करोना चरम पर पहुंच रहा है ।ऐसे में 16 दिसम्बर से इन छात्राओं की परीक्षाएं करवाना किसी बड़ी घटना को निमंत्रण देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!