बड़ोंह अस्पताल में 24 घंटे उपलब्ध रहेगीं स्वास्थ्य सुविधाएं : अरुण कुमार कुक्का

सरकार जन-जन को उनके घर-द्वार के समीप बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृत संकल्प : अरुण कुमार कुक्का

6 करोड़ की लागत से बनेगा अस्पताल का नया भवन : अरुण कुमार कुक्का

विधायक ने बड़ोंह में सुनी जन समस्याएं

विधायक अरुण कुमार ने बड़ोंह महाविद्यालय में नवाज़े होनहार

नगरोटा बगवां,(ब्यूरो)
प्रदेश में बेहतर एवं अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिये सरकार बचनबद्ध है। सरकार जन-जन को उनके घर-द्वार के समीप बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि आम लोगों की सुविधा के लिए सरकार ने निर्णय लिया है कि 01 अप्रैल, 2022 से हिमकेयर योजना के तहत नए परिवारों का पंजीकरण पूरे वर्ष होता रहेगा। हिमकेयर कार्ड नवीनीकरण की अवधि तीन वर्ष की गई है। यह जानकारी माननीय विधायक अरुण कुमार ने नगरोटा बगवां हलके के बड़ोंह अस्पताल में अब 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध रहेगीं के शुभारंभ करने के अवसर पर दी। उन्होंने कहा कि चंगर क्षेत्र की बहुत समय से यह मांग लंबित थी अब इसे पूरा कर दिया गया है । इस अस्पताल में 30 बेड की व्यवस्था है।उन्होंने कहा कि 06 करोड़ रुपए की लागत से अस्पताल के लिए नए भवन का निर्माण किया जाएगा । अगले महीने से यहां 108 एंबुलेंस चलाने व बड़ोह विकास खंड के अंतर्गत 252 महिला मंडलों को 25 लाख रुपए देने की घोषणा की । जनसभा को सम्बोधित करते हुए विधायक ने कहा कि बड़ोह क्षेत्र के लिए एक एचआरटीसी बस रूट नगरोटा बगवां बाया बड़ोह कंडी से चंडीगढ़ चलेगी ओर दूसरी बस नगरोटा बगवां बाया बड़ोह से होशियारपुर के लिए चलाने की घोषणा की जैसे ही विभाग से नई बसें आती है इन बस रूटो को चला दिया जाय जाएगा ।
बड़ोह क्षेत्र की बुसल पंचायत में स्वछता कैफे बनाने के लिए 60 लाख रुपए की मंजूरी भी दिलबा दी है और साथ में यह भी घोषणा की है की जैसे ही माननीय मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी का नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र का दौरा होता है तो बड़ोह क्षेत्र के लिए, फायर ब्रिगेड कार्यालय, पुलिस थाना और कंडी स्कूल के लिए कॉमर्स की क्लासेज चलाने की मांग उनके समक्ष रखेंगे l इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विकास एक सतत् प्रक्रिया है और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार विकास के लाभ जन-जन तक पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल की मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना, हिमकेयर तथा सहारा योजना और जनमंच जैसी अभिनव पहल को राष्ट्र स्तर पर सराहा गया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल गृहिणी सुविधा तथा उज्ज्वला योजना के तहत अब पात्र परिवारों को अतिरिक्त निःशुल्क गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इस वित्त वर्ष से सामाजिक सुरक्षा पेंशन की आयु सीमा घटाकर 60 वर्ष कर दी है। इससे प्रदेश के लाखों वरिष्ठ नागरिक लाभान्वित होंगे।
अरुण कुमार कुक्का ने बड़ोंह में सुनी जन समस्याएं
इसके उपरांत अरुण कुमार कुक्का ने बड़ोह में लोगों की समस्याएं सुनी। अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान हेतू सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये।  विधायक अरुण कुमार ने बड़ोंह महाविद्यालय में नवाज़े होनहार राजकीय महाविद्यालय बड़ोंह के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में माननीय विधायक अरुण कुमार कुक्का ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की और उत्कृष्ठ विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। उन्होंने प्राध्यापकों और छात्रों को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह के खूबसूरत आयोजन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि 3 करोड़ 4 लाख की लागत से महाविद्यालय के लिए नए भवन का निर्माण किया जाएगा ।  विधायक ने कहा कि देश का भविष्य युवा शक्ति पर निर्भर है और युवाओं को सभी की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए देश तथा प्रदेश को विकास के स्वर्णिम पथ पर आगे बढ़ाना होगा। उन्होंने युवाओं से आहवान किया कि व्यायाम एवं खेल इत्यादि में नियमित रूप से भाग लेते हुए नशे से दूर रहें। उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। महाविद्यालय के प्रधानाचार्य बीर सिंह परमार ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष एवं जिला परिषद सदस्य विनय कुमार बाबर, उपमंडल अधिकारी नगरोटा बगवां शशिपाल नेगी, खंड विकास अधिकारी बड़ोंह तविंदर कुमार चनोरिया, खंड चिकित्सा अधिकारी नगरोटा बगवां डॉ संजय भारद्वाज, अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग विरेंद्र, एसडीओ जल शक्ति विभाग नितिन चनोरिया, एसडीओ लोक निर्माण विभाग अंकित, ग्राम पंचायत दनोआ के प्रधान आशीष ठाकुर, विभिन्न पंचायतों के प्रधान, उप प्रधान, बीडीसी सदस्य, आशा वर्कर, मेल फीमेल हेल्थ वर्कर, विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी तथा महाविद्यालय के शिक्षक, छात्र एवं अभिभावकों सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!