मंडी

कोविड टीकाकरण के लिए अभियान चलाये सरकार  : भूपेंद्र

(सरकाघाट)रितेश चौहान

पूर्व ज़िला परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए जल्दी से जल्दी सभी को टीका लगाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर प्रदेश व देश में दौड़ गई हैं और संक्रमण के मामले दोबारा बढ़ना शुरू हो गए हैं।ऐसे में सरकार को जल्दी से जल्दी सभी को टीका लगाने का प्रवन्ध करना चाहिए ताकि दोबारा से लॉक डाउन की स्थिति पैदा न हो जाये।

भूपेंद्र सिंह ने मांग की है सरकार को टीकाकरण के लिए अभियान चलाना चाहिए ताकि इसका फैलाव रोका जा सके।वर्त्तमान में स्वास्थ्य विभाग इसके टीके लगा तो रहा है लेकिन उसकी रफ़्तार धीमी है और इस गति से तो सबका टीकाकरण करने के लिए सालों लग जायेंगे और लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी फ़िर से प्रभावित होगी।

उन्होंने कहा कि इसके लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में हररोज़ टिका करण करने की जरूरत है और प्लस पोलिओ अभियान की तर्ज़ पर कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए कार्यक्रम तय किये जायें।उन्होंने सरकार पर ये भी आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री व उनके साथ वरिष्ठ मन्त्री व विधायक भी पिछले दिनों शिवरात्रि महोत्सव की जलेब में बिना मास्क लगाये हुए भाग ले रहे थे जबकि जनता को वही मास्क लगाने के उपदेश देते रहते हैं।

दूसरी तरफ सरकारी कार्यकर्मो व सामाजिक समारोहों में भी मास्क व सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियमों को सख्ती से लागू किया जाये जिसमें आमतौर पर हमारे नेता ही इन नियमों की उलंघना करते हैं।धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में तो मन्त्री की बेटी व ज़िला परिषद सदस्य ने 8 मार्च महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के बाद हर तहसील में भी कार्यक्रम आयोजित करने का शिलशिला जारी रखा है जिसमें कोविड के नियमों व चुनाव आचार संहिता दोनों की उलनघन्ना हो रही है लेकिन उन्हें पूछने वाला कोई नहीं है। इसलिये जल्दी सेप्रशासन को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!