अम्ब

डबल इंजन की सरकार बनी अब ट्रबल इंजन की सरकार : पूर्ण चन्द

जनता के सामने हाई प्रोफाइल ड्रामा करके सूबे के मुख्यमंत्री व केंद्र के मंत्री जनता के साथ कर रहे हैं धोखा

(अंब )अविनाश

आम आदमी पार्टी प्रवक्ता ने आज प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए सरकार को चेतावनी दी कि सरकार चूहे बिल्ली का खेल रही,500 करोड़ के सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोजेक्ट पर ड्रामा बन्द करे और सही दिशा में कार्य करे पिछले कई सालों से अब तक सरकार यूनिवर्सिटी के लिए जमीन का निर्णय नही ले सकने के कारण विद्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है । हजारों विद्यार्थियों के भविष्य की चिंता को छोड़ कर मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री हाई प्रोफाइल ड्रामा कर रही है ।स्टेज पर किया गया एक दूसरे पर लगाया गया आरोप महज एक ड्रामा किया गया ताकि भोलीभाली जनता को वहकाया जा सके ।

महामारी के काल मे यह प्रदेश के फालतू खर्चों पर अंकुश लगाना चाहिए था मगर सरकार उद्घाटनों पर जोर देकर अपने ही मुह मिठू बन रही है। आम आदमी पार्टी प्रवक्ता पूर्ण चन्द ने कहा कि इस पत्रवार्ता के माध्यम से जानना चाहता है कि सरकार ने महामारी के दौर में सूबे के लोगो को क्या सुबिधा दी और महंगाई पर लोगो को किस तरह की राहत दी । साथ ही यह भी जानना चाहता है कि विपक्ष कोमा से बाहर कब आएगा ? विपक्ष की अगर नींद खुल गई हो तो प्रदेश वासियों की खबर ले लो कि वे किस दौर से गुजर रहे हैं । विपक्ष ने सरकार के आगे पूर्ण रूप से घुटने टेक दिए है और आम आदमी पार्टी 2022 के चुनाबों तक सक्रीय विपक्ष की भूमिका निभाएगी ।।

आम आदमी पार्टी ने सरकार को सेंट्रल यूनिवर्सिटी पर जल्द ही कार्यवाही करने के लिए आगाह किया है । सेंट्रल यूनिवर्सिटी के फण्ड पहले ही पास हो चुके पर पर एक दूसरे की छीटाकांशी के कारण जनता इसके परिणाम भुगत रही है और सूबे के हजारों छात्र महानगरों की ओर जा रहे हैं वही की चकचौन्द में खो कर रह गए हैं । सरकार महामारी के दौरान महंगाई,बेरोजगारी,स्कूलों की फीस,दवाइयों, सीमेंट की कीमतों पर ऊपर कोई भी निर्णय लेने में पूरी तरह से फेल रही है ।अब तो दबी जुबान में बीजेपी के कार्यकर्ता बोलने लगे है कि ठाकुर जयराम मुख्यमंत्री का अफसरशाही पर कंट्रोल ही नही है।

देहरा की घटना ने प्रमाण दे दिया है कि अब दोनों इंजन अब अपने अपने गुट को लेकर विपरीत दिशा में चलने शुरू हो गए है ।इस कुर्सी के खेल में जनता अपने आपको असहाय महसूस करने लगी है। इस खेल में स्थानीय विधायक ठाकुर होशियार सिंह भी कूद पड़े है और उन्होंने ने तो सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मामले में केन्द्रिय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ उनके पिता श्री प्रेम धूमल पूर्व मुख्यमंत्री को भी आरोपित करने में कोई कसर बाकि नही छोड़ी है।अगर जब से सेंट्रल यूनिवर्सिटी हिमाचल के लिए घोषित की हुई है , अगर यह समय से बन गयी होती तो हजारों लोगो को रोजगार मिला होता परन्तु राजनितिक खेल की शिकार होती रही और अब भी हो रही है। आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश सूबे के हर व्यक्ति के साथ खड़ी है और लोकहित के मुद्दे पुरजोर से उठाती रहेगी।
आदमी पार्टी सूबे को यह सुनिश्चित करती है कि 2022 में उभरते हुए भविष्य का आगाज़ होगा और सूबे से आउट सोर्स, ठेकेदारी, महंगाई जैसी आदि बीमारियों का अंत करेगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!