केंद्रीय सरकार द्वारा पारित किसान बिल 2020 किसानों के लिए हितकारी : मनोहर लाल

(अंब)अविनाश

भाजपा चिंतपूर्णी किसान मोर्चा अध्यक्ष मनोहर लाल ने अंब में पत्रकार वार्ता में कहा है कि केंद्रीय सरकार द्वारा पारित किसान बिल 2020 किसानों के पूर्णतय: हित में है ,, इससे किसानों की आय बढ़ेगी तथा उनके जीवन स्तर में बदलाव आएगा किसानों को बिचौलियों से राहत प्राप्त होगी किसान यहां चाहे अच्छे दाम पर अपनी फसलें बेच सकते हैं!

 

किसानों के न्यूनतम समर्थन मूल्य का जो प्रावधान है वह पूर्व की भांति जारी रहेगा ! देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी किसानों सहित देश के हर वर्ग के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है !! साल 2012 में खुद कपिल सिब्बल ने संसद में कहा था कि किसानों की मेहनत का परिश्रमिक बिचौलियों को चला जाता है। जिससे किसानों को निजात दिला कर किसानों के हित में सरकार को कार्य करना चाहिए आज जब मोदी सरकार किसानों के हित में बिल लेकर आई है तो विपक्ष अपना दोहरा चरित्र दिखा रहा है !\

किसानों को कांग्रेस पार्टी के भ्रम जाल में नहीं फंसना चाहिए तथा बिलों के संदेहास्पद प्रचार प्रसार से अपने आप को बचाना है! तथा देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी पर अपना पूर्ण भरोसा दिखाने की आवश्यकता है!! किसान सम्मान निधि योजना प्रति वर्ष किसानों के खाते में 6000 की निधि डाली जा रही है!

यह भी प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  की दूरगामी किसानों के उत्थान की सोच का परिणाम है !!इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर, उपाध्यक्ष किसान मोर्चा मिल्खी राम ,उपाध्यक्ष गुरदयाल सिंह, जनरल सेक्रेटरी जोगिंदर सिंह, जनरल सेक्रेटरी रोशन डडवाल, सूचना एवं प्रौद्योगिकी संयोजक संजीव कुमार आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहें !!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!