मेहनत और समर्पण से हर लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है : ज़फ़र इक़बाल

(सरकाघाट)रितेश चौहान

मेहनत और लगन से अगर प्रयास किया जाए तो इंसान किसी भी मुकाम तक आसानी से पहुंच सकता है । उसे सिर्फ ज़रूरत होती है तो उस लक्ष्य के प्रति पूर्ण समिर्पित होने की । योवाओं को प्रेरणादायक शब्द एसड़ीएम सरकाघाट ज़फ़र इकबाल ने नगर परिषद द्वारा चलाये जा रहे कौशल विकास केंद्र में सफल हुए प्रशिक्षणार्थियों को सर्टिफिकेट आवंटन के अवसर पर कहे । कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि आज सरकार द्वारा अनेकों ऐसे कार्यक्रमों को युवाओं की बेहतरी के लिए चलाया जा रहा है जिनसे जुड़कर एक सफल व्यवसाय या रोज़गार प्राप्त किया जा सकता है ।


गौरतलब रहे कि नगर परिषद द्वारा आजीविका मिशन के तहत नगर के युवाओ हेतु कंप्यूटर ट्रैनिंग कोर्स निःशुल्क चलाया गया था, जिसमे 30 युवाओ ने भाग लिया और 29 ने सफलतापूर्वक इसे पूर्ण किया ।इस प्रशिक्षण के बाद अगर युवा चाहे तो स्वयं कार्यक्रम से जुड़कर 2 लाख का ऋण आसान किश्तों पर नगर परिषद कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं ।

इस अवसर पर नगर अध्यक्ष अनूप कुमारी पार्षद शांति देवी, हेमराज, कश्मीर सिंह कार्यक्रम प्रबन्धक विशाल चन्देल, अध्यक्ष मांडव क्रेडिट सोसाइटी बलवंत ठाकुर सीओ वन्दना, कनिषद अभियन्ता अतुल व केंद्र संचालक संजय भी मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!