रावमापा कन्या अर्की में ईपीटीएम कार्यक्रम का ऑनलाइन आयोजन

(अर्की)कृष्ण रघुवंशी

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अर्की में ईपीटीएम कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जानकारी देते हुए विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ मीना गुप्ता ने बताया कि प्रदेश सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा चलाए गए कार्यक्रम शिक्षक अभिभावक संवाद के अंतर्गत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया । उन्होंने बताया कि इस ऑनलाइन कार्यक्रम में छठी कक्षा से 12वीं कक्षा के अभिभावकों ने भाग लिया ।

 

इस अवसर पर उन्हें सरकार व विभाग द्वारा कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई हेतु चलाए जा रहे कार्यक्रम हर घर पाठशाला, सप्ताहिक व्हाट्सएप क्विज , शिक्षकों द्वारा आयोजित लाइव कक्षाएं आदि की विस्तृत जानकारी दी गई ।अभिभावकों को उनकी जिम्मेदारियों के प्रति भी अवगत करवाया गया ।

इसमें छात्रों के प्रदर्शन पर चर्चा की गई तथा बच्चों से की पढ़ाई से संबंधित अभिभावकों के प्रश्नों और उनकी चिंताओं को दूर किया गया । इस कार्यक्रम में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के 300 से अधिक अभिभावकों से संवाद किया गया । प्रधानाचार्य डॉ गुप्ता ने कहा कि पाठशाला के सभी अध्यापक तन मन धन से बच्चों को पढ़ा रहे हैं । उन्होंने बताया कि बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई में रुचि ले रहे हैं । इस ई पीटीएम का संचालन स्कूल के सभी प्राध्यापक व अध्यापकों ने किया जिसमें डॉ देवी चंद, निर्मल गौड़,भारतेंदु भार्गव, भुवनेश्वर ठाकुर, निहालचंद हर नोट, रेणु बाला ,अंकित कौंडल, श्यामलाल ,लज्जा गुप्ता ,निशा ,शिवानी ठाकुर ,भावना ,शकील कुरेशी इत्यादि ने अभिभावकों से संवाद किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!